Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर: पीएम मोदी की बैठक से पहले LOC पर 48 घंटे का अलर्ट जारी, इंटरनेट सेवा भी बंद, जानें कौन-कौन होगा शामिल

24 जून 2021 को जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्वदलीय बैठक होनी है। उससे पहले जम्मू कश्मीर में 48 घंटे का अलर्ट जारी कर दिया गया है।

जम्मू कश्मीर: पीएम मोदी की बैठक से पहले LOC पर 48 घंटे का अलर्ट जारी, इंटरनेट सेवा भी बंद, जानें  कौन-कौन होगा शामिल
X

जम्मू कश्मीर को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की 24 अप्रैल को अहम बैठक होनी है। उससे पहले कश्मीर घाटी और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर 48 घंटे का अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके अलावा घाटी में हाई स्पीड इंटरनेट सेवा को भी सस्पेंड कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 24 जून 2021 को जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सर्वदलीय बैठक होनी है। इस बैठक में गुपकर गठबंधन के नेताओं समेत कई प्रमुख नेता भी शामिल होंगे। बैठक से पहले सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक, लेफ्टिनेंट जनरल और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोर ग्रुप मीटिंग में घाटी में सुरक्षा ग्रिड की समीक्षा की गई।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि केंद्र शासित प्रदेश और नियंत्रण रेखा पर 48 घंटे का अलर्ट जारी किया गया है। जबकि एलओसी पर संघर्ष विराम है। सुरक्षा बल कथित तौर पर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। बैठक उच्चतम स्तर पर हो रही है और सुरक्षा बल नहीं चाहते कि कोई रिस्क लिया जाए।

बता दें कि गुपकर गठबंधन प्रधानमंत्री द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होगा। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती कश्मीर से बैठक में शामिल होने के लिए निकल चुकी हैं। बैठक में तत्कालीन राज्य के 4 पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, गुलाम नबी आजाद और महबूबा मुफ्ती सहित जम्मू-कश्मीर के 14 नेताओं को आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा बीजेपी की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रविंदर रैना, पार्टी के दो वरिष्ठ नेता, पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह और कविंदर गुप्ता भी बैठक में शामिल होंगे।

Next Story