Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: कोरोना के बीच 31 मई तक बढ़ाया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का सस्पेंशन, ऑल-कार्गो ऑपरेशन और संधि उड़ानों पर लागू नहीं

बढ़ते संक्रमण के बीच अब नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने अतंर्राष्ट्रीय फ्लाइट के सस्पेंशन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है।

बड़ी खबर: कोरोना के बीच 31 मई तक बढ़ाया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का सस्पेंशन, ऑल-कार्गो ऑपरेशन और संधि उड़ानों पर लागू नहीं
X

भारत में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच अब नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने अतंर्राष्ट्रीय फ्लाइट के सस्पेंशन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। इस बीच अंतर्राष्ट्रीय ऑल-कार्गो ऑपरेशन और उड़ानों पर यह नियम लागू नहीं होगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने ने आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही को छूट दी है। इसके अलावा कुछ इंटरनेशनल रूट्स पर अथॉरिटी को मंजूरी के बाद उड़ान भरने की इजाजत दी जा सकती है।


नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों का निलंबन 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को सक्षम प्राधिकारी द्वारा चुनिंदा मार्गों पर अनुमति दी जा सकती है।

पिछले साल 23 मार्च से भारत में अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया था। लेकिन विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें मई से वंदे भारत मिशन के तहत और जुलाई से चुनिंदा देशों के साथ द्विपक्षीय समझौते के तहत काम कर रही हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि यह आदेश निलंबन अंतरराष्ट्रीय ऑल-कार्गो संचालन को प्रभावित नहीं करता है। भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई, केन्या, भूटान और फ्रांस सहित लगभग 24 देशों के साथ समझौता किया है। भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड के अबतक के सर्वाधिक 3 लाख 86 हजार 452 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद सख्ती बढ़ गई है।

और पढ़ें
Next Story