Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अंतरराष्ट्रीय उड़ान पर 31 दिसंबर तक रहेगा प्रतिबंध, डीजीसीए ने जारी किया निर्देश

भारत में 31 दिसंबर तक अंतर्राष्ट्रीय कॉमर्शियल यात्री सेवाओं पर रोक लगा दिया गया है। कोरोना की रफ्तार को देखते हुए डीजीसीए ने यह फैसला लिया है।

अंतर्राष्ट्रीय उड़ान पर 31 दिसंबर तक रहेगा प्रतिबंध, डीजीसीए ने जारी किया निर्देश
X

अंतर्राष्ट्रीय उड़ान पर 31 दिसंबर तक रहेगा प्रतिबंध

दुनियाभर में फैले कोरोना के हालात को देखते हुए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगाने का फैसला लिया है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने भारत में अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों पर जारी रोक को 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया है।

इस निर्देश के तहत अब देश में 31 दिसंबर तक न कोई कॉमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ान भारत से बाहर जाएगी और न ही दूसरे देश से आएगी। हालांकि इस आवाजाही के रोक के बीच केंद्र सरकार ने वंदे भारत मिशन के तहत जाने वाली खास उड़ानें को जारी रखा है। जिससे कोई भी यात्री देश-विदेश की सफर कर सकता है।

बता दें इससे पहले डीजीसीए ने इंटरनेशनल फ्लाइट पर रोक 30 नवंबर तक बढ़ाने का आदेश दिया था। इस साल 23 मार्च से कॉमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन लगा हुआ है। उस समय घरेलू विमान सेवाओं को भी बंद कर दिया गया था। हालांकि 25 मई से सिर्फ घरेलू उड़ानें को फिर से खोल दिया गया था।

त्योहारी सीजन के दौरान देश में एक बार फिर से कोरोना अपनी रफ्तार पकड़ ली है। वहीं, विदेशों में भी कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुआ है। देश में कोरोना के इस बढ़ते केस को कंट्रोल करने के मद्देनजर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय द्वारा यह फैसला जारी किया गया है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story