Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली कैंट रेप मामला: ट्विटर के बाद Instagram-Facebook ने हटाया राहुल गांधी का पोस्ट, जानें मामला

बाल संरक्षण आयोग ने फेसबुक और इंस्टाग्राम से दिल्ली कैंट रेप पीड़िता के माता पिता की पहचान उजागर करने के मामले में नोटिस जारी किया था। जिस पर अब कार्रवाई हुई है।

दिल्ली कैंट रेप मामला: ट्विटर के बाद Instagram-Facebook ने हटाया राहुल गांधी का पोस्ट, जानें मामला
X

बीते दिनों दिल्ली कैंट इलाके में बच्ची से रेप और हत्या के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी की परिजनों से मुलाकात भारी पड़ गई। माता-पिता की पहचान उजागर मामले में अब फेसबुक और इंस्टाग्राम ने कार्रवाई की है। दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के पोस्ट को हटा दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बाल संरक्षण आयोग ने फेसबुक और इंस्टाग्राम से पीड़िता के माता पिता की पहचान उजागर करने के मामले में नोटिस जारी किया था और पोस्ट हटाने के लिए कहा था। जिसके बाद अब इस मामले पर दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने कार्रवाई की है।

आयोग ने फेसबुक को एक नोटिस भेजकर राहुल गांधी के इंस्टाग्राम अकाउंट से दिल्ली रेप पीड़िता के परिवार की पहचान उजागर करने वाले पोस्ट को हटाने के लिए कहा था। आयोग को इसके बारे में सूचित करने का निर्देश दिया है। इसकी बाद इंस्टा और फेसबुक ने कार्रवाई की है। इससे पहले ट्विटर ने राहुल गांधी के अकाउंट को ही लॉक कर दिया।

जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक इंडिया ने राहुल गांधी को लिखे पत्र में कहा था कि आपने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से जो पोस्ट किया है, वह कानून के उल्लंघन को दर्शाती है। धारा 75, पोक्सो एकट् और आईपीसी की धारा 288ए के तहत अवैध है। इसको लेकर एनसीपीसीआर के नोटिस के मुताबिक, आपसे अनुरोध है कि उन तस्वीरों को हटाया जाए।

Next Story