Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यूनिवर्सिटी का छात्रा के साथ खिलवाड़, इतिहास के पेपर में जीरो

इंदिरा गांधी युनिवर्सिटी, मीरपुर ने बीए प्रथम वर्ष के द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा में राजकीय महाविद्यालय कोसली के एक छात्र शुभम को इतिहास विषय में शून्य अंक दे दिए।

यूनिवर्सिटी का छात्रा के साथ खिलवाड़, इतिहास के पेपर में जीरोयूनिवर्सिटी का छात्रा के साथ खिलवाड़

इंदिरा गांधी युनिवर्सिटी, मीरपुर किस प्रकार से छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है। इसका एक मामला सामने आया है। युनिवर्सिटी ने बीए प्रथम वर्ष के द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा में राजकीय महाविद्यालय कोसली के एक छात्र शुभम को इतिहास विषय में शून्य अंक दे दिए।

छात्र ने रोल नंबर 181051101168 मई 2019 में परीक्षा दी थी जिसका परिणाम युनिवर्सिटी ने 4 नवंबर 2019 को जारी किया। परिणाम के अनुसार हिस्ट्री ऑफ इंडिया के परीक्षा की उत्तर पुस्तिका में छात्र को शून्य नंबर दे दिए। जबकि छात्र ने आठ सीटों पर उत्तर दिए थे।

जब छात्र ने 11 नवंबर को आरटीआई के माध्यम से अपनी उत्तर पुस्तिका मांगी तो उसमें युनिवर्सिटी द्वारा डेढ़ माह बाद दी गई उसकी उत्तर पुस्तिका की प्रतिलिपि में आठ सीटों में उत्तर लिखे हुए हैं। परंतु ऊपर की सीट पर शून्य अंक दिए गए हैं।

छात्र अपने अंक ठीक कराने के लिए युनिवर्सिटी के कई फेरे लगा चुका है। परंतु उसकी समस्या का आज तक कोई समाधान नहीं हुआ है। जिसके कारण छात्र को दोबारा परीक्षा देने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

Next Story
Top