Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारतीय रेलवे ने 14 अप्रैल तक ट्रेन कीं रद्द, ऑनलाइन टिकट न करें कैंसल

भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस के कारण अब यात्री ट्रेनों को 14 अप्रैल तक निरस्त करने का फैसला किया है। आईआरसीटीसी ने ट्रेनों के लिए ऑनलाइन बुक किए गए टिकटों को रद्द न करने की अपील की है। जिसका ये कारण है।

ट्रेन में सफर होगा और आरामदायक, ट्रेनों में लगे नये व अधिक सुरक्षित LHB कोचभारतीय रेल(फाइल फोटो)

हरिभूमि ब्यूरो.नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस के कारण अब 31 मार्च तक की मियाद को आगे बढाते हए सभी यात्री ट्रेनों को 14 अप्रैलत तक निरस्त करने का फैसला किया है। वहीं आईआरसीटीसी ने ट्रेनों के लिए ऑनलाइन बुक किए गए टिकटों को रद्द न करने की अपील करते हुए यात्रियो को पूरा पैसा वापस देने का ऐलान किया है। रेल मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना को लेकर लॉकडाउन को देखते हुए देश की सभी यात्री ट्रेन सेवा अब 14 अप्रैल तक रद्द करने का फैसला किया है। वहीं देशभर में रेलगाड़ियों का परिचालन निरस्त होने के कारण भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने उन ट्रेनों के लिए ऑनलाइन बुक किए गए टिकटों को रद्द न करने की अपील करते हुए यात्रियों को उनका पूरा पैसा वापस करने का भरोसा दिया है, जबकि रेलवे ने काउंटर टिकट रद्द करने के लिए पहले ही 21 जून तक का समय बढ़ाया जा चुका है।

ई-टिकट रद्द कराने की आवश्यकता नहीं

आईआरसीटीसी ने रेलवे के यात्री ट्रेनों के निरस्त होने के बाद ई-टिकट रद्द करने को लेकर चल रही मुहिम को लेकर यहां स्पष्ट किया है कि ​किसी भी यात्री को अपना टिकट रद्द करने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि यदि यात्री अपनी टिकट को रद्द करता है तो उसे कम पैसा मिलेगा। जबकि कोरोना के कारण भारतीय रेलवे ने ट्रेनों को खुद ही रद्द किया हुआ है। इसलिए ई-टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को उनका पैसा वापस ​किया जाएगा।

Next Story
Top