Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

1 जून से चलेंगी दुरंतो, संपर्क क्रांति जैसी 200 ट्रेनें, IRCTC पर आज से ऑनलाइन बुकिंग शुरू

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन ट्रेनों में सीटों के लिए ऑनलाइन बुकिंग आज (21 मई) सुबह 10 बजे से आईआरसीटीसी की वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर शुरू हो जाएगी।

1 जून से चलेंगी दुरंतो, संपर्क क्रांति जैसी 200 ट्रेनें, IRCTC पर आज से ऑनलाइन बुकिंग शुरू
X

कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के चलते लागू लॉकडाउन में सरकार अब धीरे-धीरे ढील दे रही है। रेलवे 1 जून से 200 ट्रेनों की शुरुआत करेगा। इसमें दुरंतो, संपर्क क्रांति, जन शताब्दी और पूर्वा एक्सप्रेस जैसी गाड़ियां शामिल हैं। इन ट्रेनों में एसी और नॉन एसी के डिब्बे होंगे। वहीं सामान्य डिब्बों में भी बैठने के लिए आरक्षित सीटों की सुविधा होगी। रेलवे के द्वारा इन 200 ट्रेनों की लिस्ट भी जारी कर दी गई है।

आज 10 बजे से ऑनलाइन बुकिंग शुरू

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन ट्रेनों में सीटों के लिए ऑनलाइन बुकिंग आज (21 मई) सुबह 10 बजे से आईआरसीटीसी की वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर शुरू हो जाएगी। हालांकि, रिजर्वेशन काउंटर से कोई टिकट बुक नहीं होगा। इनके लिए एडवांस रिजर्वेशन पीरियड एक महीने यानी 30 दिन का होगा। बताया जा रहा है कि आरएसी और वेटिंग लिस्ट के नियम पहले की तरह होंगे।

1 जून से चलने वाली ट्रेनों की लिस्ट


जानकारी के लिए आपको बता दें कि इन ट्रेनों में आपको सिर्फ ऑनलाइन टिकट ही मिलेगी। यानी आप IRCTC से टिकटों की बुकिंग करवा सकते हैं। आप IRCTC से टिकट बुक कर सकते हैं। आप IRCTC की वेबसाइट www.irctc.co.in या आईआरसीटीसी के मोबाइल ऐप IRCTC Rail Connect का इस्तेमाल कर टिकटों की बुकिंग कर सकते हैं।



Next Story