Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Indian Railways: रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, अब रोज नहीं चलेंगी ट्रेनें, देखें पूरा टाइम टेबल

उत्तर पश्चिम रेलवे की तरफ से 18 स्पेशल ट्रेनों के फेरों में कटौती की गई है। यह सभी गाड़ियां हर दिन चला करती थी। लेकिन अब यह हर दिन नहीं चलेगी।

Indian Railways:  रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, अब रोज नहीं चलेंगी ट्रेनें, देखें पूरा टाइम टेबल
X

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अब भारतीय रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है। उत्तर पश्चिमी रेलवे ने कोरोना के चलते ट्रेनों को रद्द करने के साथ-साथ उनके फेरों में भी कटौती कर दी है। इसका टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर पश्चिम रेलवे की तरफ से 18 स्पेशल ट्रेनों के फेरों में कटौती की गई है। यह सभी गाड़ियां हर दिन चला करती थी। लेकिन अब यह हर दिन नहीं चलेगी। रेलवे ने परिचालनिक कठिनाइयों और यात्रियों की पर्याप्त संख्या ना होने पर यह फैसला लिया है। प्रत्येक दिन चलने वाली अट्ठारह स्पेशल ट्रेनों के फेरों में कटौती की गई है। इस बात की जानकारी उत्तर पश्चिम रेलवे की तरफ से दी गई है।

जानकारी के लिए बता दें इन 18 गाड़ियों में जयपुर-जोधपुर स्पेशल,जोधपुर-जयपुर स्पेशल, उदयपुर-हजरत निजामुद्दीन स्पेशल, हजरत निजामुद्दीन-उदयपुर स्पेशल, भगत की कोठी-साबरमती स्पेशल, साबरमती-भगत की कोठी स्पेशल, भगत की कोठी-साबरमती स्पेशल, साबरमती-भगत की कोठी स्पेशल, श्रीगंगानगर-दिल्ली स्पेशल, दिल्ली-श्रीगंगानगर स्पेशल, बीकानेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला स्पेशल, दिल्ली सराय रोहिल्ला-बीकानेर स्पेशल, दिल्ली सराय रोहिल्ला-जोधपुर स्पेशल, जोधपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला स्पेशल, श्रीगंगानगर-दिल्ली स्पेशल, दिल्ली-श्रीगंगानगर स्पेशल, दिल्ली-बठिंडा स्पेशल, दिल्ली-बठिंडा स्पेशल जैसी ट्रेनों के टाइम टेबल को बदल दिया गया है।

यह सभी ट्रेनें हर दिन चला करती थी। लेकिन अब यह टाइम शेड्यूल के हिसाब से चलेंगे। इसके अलावा रेलवे पहले ही 14 मई‌ से अगले आदेश तक इन दो ट्रेनों का भी प्रारंभिक स्टेशन से फेरों में कमी करने का फैसला कर चुकी है।

वहीं दूसरी तरफ जिन दो गाड़ियों के टाइम टेबल को बदला गया है। उसमें अजमेर दिल्ली सराय रोहिल्ला स्पेशल और दिल्ली सराय रोहिल्ला अजमेर स्पेशल ट्रेन है। यह गाड़ी संख्या नंबर 02065 और 02066 हैं। जो अब सोमवार, बुधवार, शुक्रवार को चला करेंगे।

Next Story