Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेलवे की बड़ी कार्रवाई, तीन साल की बच्ची को बचाने के लिए नॉन स्टॉप दौड़ाई ट्रेन

भारतीय रेलवे ने एक तीन साल की बच्ची को बचाने के लिए एक अद्भुत कार्रवाई की है। जानकारी मिल रही है कि मध्यप्रदेश के ललितपुर से एक तीन साल की बच्ची का अपहरण किया गया था। उस बच्ची को बचाने के लिए ट्रेन नॉन स्टॉप भोपाल तक दौड़ती रही।

343 ट्रेनों की जगह दौड़ रही सिर्फ 48 जोड़ी, 295 के पहिए अब भी जाम
X
भारतीय रेल (फाइल फोटो)

भारतीय रेलवे ने एक तीन साल की बच्ची को बचाने के लिए एक अद्भुत कार्रवाई की है। जानकारी मिल रही है कि मध्यप्रदेश के ललितपुर से एक तीन साल की बच्ची का अपहरण किया गया था। उस बच्ची को बचाने के लिए ट्रेन नॉन स्टॉप भोपाल तक दौड़ती रही। इसके बाद भोपाल में ट्रेन को रोककर अपहरणकर्ता को दबोच लिया गया।

ऐसे हुई कार्रवाई

भारतीय रेलवे को पता लगा कि एक व्यक्ति ट्रेन नंबर 02511 राप्ती सागर एक्सप्रेस से तीन साल की बच्ची को अपहरण करके भोपाल की तरफ ले जा रहा है। इसकी सूचना ललितपुर के जीआरपी प्रभारी सब इंस्पेक्टर से शाम 7 बजे मिली।

इसके साथ ही बच्ची के पहनावे और संदिग्ध व्यक्ति के पहचान की जानकारी भोपाल पुलिस समेत सभी रेलवे अधिकारियों को भी दी गई। सीसीटीवी में इस बात का खुलासा होते ही सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि इसकी सूचना अपहरणकर्ता को नहीं लगनी चाहिए।

भोपाल तक कहीं भी ट्रेन न रोकने की सूचना

इसके बाद आरपीएफ झांसी ने भोपाल ऑपरेटिंग कंट्रोल को जानकारी दी कि इस ट्रेन को भोपाल से पहली कहीं भी रोका न जाए। वरना अपहरणकर्ता किसी भी स्टेशन पर उतर सकता है। ऐसे में रात 8.43 में भोपाल स्टेशन पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया।

ट्रेन के पहुंचते ही पुलिस बल ने घेरकर अपहरणकर्ता को दबोच लिया और बच्ची को सुरक्षित बचा लिया। बता दें कि उस बच्ची का नाम काव्या उर्फ डुग्गु है। वो ललितपुर की रहने वाली है। बच्ची को बचाने की सूचना मिलने के बाद उसके पिता लक्ष्मी नारायण व अन्य ने आरपीएफ की इस कार्रवाई के लिए रेलवे को काफी धन्यवाद दिया।

Next Story