Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Indian Navy Day: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने नौसेना दिवस की दी बधाई

Indian Navy Day: हर साल 4 दिसंबर को भारतीय नौसेना दिवस मनाया जाता है। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेवी डे के स्थापना दिवस पर नौसेना कर्मियों को बधाई दी।

Indian Navy Day: पीएम मोदी ने नेवी डे पर ट्वीट कर देश को दी बधाईनौसेना और पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Indian Navy Day: ऑपरेशन ट्राइडेंट (भारत-पाकिस्तान के बीच हुए 1971 के युद्ध में भारत की जीत के जश्न को मनाने के लिए ऑपरेशन ट्राइडेंट का नाम दिया गया था) जिसे आगे चल कर नौसेना दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया।

46वें नौसेना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर नौसेना के जवानों के साथ देश को बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि नौसेना दिवस पर हम अपने साहसी नौसेना कर्मियों को सलाम करते हैं। उनकी बहुमूल्य सेवा और बलिदान ने हमारे राष्ट्र को अधिक मजबूत और सुरक्षित बनाया है।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने एक वीडियो भी शेयर किया है। जिसमें भारतीय नौसेना समुद्र तट पर अपनी ताकत दिखाती हुई नजर आ रही है।

नौसेना दिवस के मौके पर राष्ट्रपति कोविंद ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि नौसेना दिवस पर भारतीय नौसेना के अधिकारियों और नौसैनिकों को हार्दिक शुभकामनाएं। हमारी समुद्री सरहदों और व्यापारिक जलमार्गों की सुरक्षा तथा आपदाओं के समय देशवासियों की सहायता के प्रति आपकी प्रतिबद्धता के लिए देश को आप पर नाज है।

भारतीय नौसेना के स्पोक्सपर्सन ने भी अपने ट्विट के जरिए नौसेना और उनके परिवार को बधाई देते हुए कहा कि नौसेना देश की हित में सभी चुनौतियों और धमकियों से रक्षा करने के लिए सदैव तत्पर रहेगी।

भारत में नौसेना दिवस हर साल 4 दिसंबर को मनाया जाता है। ताकि देश में भारतीय सेना की उपलब्धियों और वीर सैनिकों की भूमिका को पहचाना जा सके। भारतीय नौसेना पूरे दुनियां में टॉप 10 लिस्ट में आती है और एशिया में नंबर वन एकेडमी कही जाती है। जिसके पास सबसे ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी हैं।

Next Story
Share it
Top