Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UAE में भारतीय राजदूत संजय सुधीर बोले- यूएई और भारत एक दूसरे के व्यापार भागीदारी में टॉप 3 में आते हैं, जानें दोनों देशों के रिश्तों पर क्या कहा

हमारा यूएई को 26 बिलियन का निर्यात है और इसका 90 प्रतिशत निर्यात सीईपीए (CEPA) के बाद ज़ीरो ड्यूटी हो जाएगा। हमारा निर्यात क्षेत्र मुख्य तौर पर चमड़ा, कपड़ा, इंजीनियरिंग सामान जैसे एसएमईएस (SMEs) क्षेत्र हैं।

UAE में भारतीय राजदूत संजय सुधीर बोले- यूएई और भारत एक दूसरे के व्यापार भागीदारी में टॉप 3 में आते हैं, जानें दोनों देशों के रिश्तों पर क्या कहा
X

संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates- यूएई) में भारतीय राजदूत संजय सुधीर (Sanjay Sudhir) ने रविवार को कहा है कि यूएई (Dubai- दुबई) और भारत (India) एक दूसरे के व्यापार भागीदारी में टॉप 3 में आते हैं। और हमारा द्विपक्षीय व्यापार भी करीब 60 बिलियन डॉलर का है। हमारा अनुमान है कि अगले 5 सालों में हम इसे 100 बिलियन डॉलर पर ले जाएंगे।

हमारा यूएई को 26 बिलियन का निर्यात है और इसका 90 प्रतिशत निर्यात सीईपीए (CEPA) के बाद ज़ीरो ड्यूटी हो जाएगा। हमारा निर्यात क्षेत्र मुख्य तौर पर चमड़ा, कपड़ा, इंजीनियरिंग सामान जैसे एसएमईएस (SMEs) क्षेत्र हैं। खाड़ी देशों में यूएई (UAE) भारत में सबसे बड़ा निवेशक बन गया है।

भारत उन 4 देशों में शामिल है जिन्हें दुबई एक्सपो खत्म होने के बाद भी स्थायी पवेलियन की अनुमति दी गई

हमें खुशी है कि वाणिज्य और उद्योग मंत्री, पीयूष गोयल दो दिनों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के दूत के रूप में यहां होंगे। भारत उन 4 देशों में शामिल है जिन्हें दुबई एक्सपो खत्म होने के बाद भी स्थायी पवेलियन की अनुमति दी गई है।

उन्होंने आगे कहा कि वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल आपसी निवेश पर चर्चा के लिए एक उच्च स्तरीय व्यापार गोलमेज की सह-अध्यक्षता भी करेंगे। यह यात्रा दोनों देशों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

और पढ़ें
Next Story