Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Prophet Muhammad: इस्लामिक सहयोग संगठन ने जताई आपत्ति, भारत सरकार ने दिया जवाब

पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी को लेकर अब इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) ने कड़ी आपत्ति जताई है। विदेश मंत्रालय ने ओआईसी को जवाब दिया है।

Prophet Muhammad: इस्लामिक सहयोग संगठन ने जताई आपत्ति, भारत सरकार ने दिया जवाब
X

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के द्वारा पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर बयानबाजी के बाद पार्टी ने एक्शन लेते हुए सस्पेंड कर दिया। वहीं इसके बाद बीजेपी ने अपना बयान जारी किया और पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी को लेकर अब इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) ने कड़ी आपत्ति जताई है। विदेश मंत्रालय ने ओआईसी को जवाब दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी को लेकर भारत सरकार की तरफ से इस्लामिक सहयोग संगठन को जवाब देते हुए कहा कि ओआईसी सचिवालय के बयानों की निंदा की और साथ ही उनसे सभी धर्मों के प्रति सम्मान दिखाने का आह्वान किया है।


बागची ने कहा कि हमने इस्लामिक सहयोग संगठन के महासचिवों का भारत पर बयान देखा है। भारत सरकार सचिवालय के अनुचित और अनुचित रूप से स्पष्ट रूप से खारिज करती है। भारत में अल्पसंख्यकों के व्यवस्थित उत्पीड़न के खिलाफ चिंता जताई थी। इस बीच भारत ने कतर और कुवैत को अवगत कराया कि उसने अल्पसंख्यकों के खिलाफ ट्विटर पर विवादास्पद टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की। सऊदी अरब के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन फरहान अल-सऊद ने एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए नूपुर शर्मा के बयान की निंदा की और उनसे विश्वास और धर्म के सम्मान का आह्वान किया।

और पढ़ें
Next Story