Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत ने पाकिस्तान के साथ बातचीत के दावे को किया खारिज, खुली पाक मीडिया की पोल

पीएम मोदी ने गुरुवार को पाकिस्तानी समकक्ष पीएम इमरान खान के बातचीत के आग्रह वाले खत का जवाब दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान मीडिया ने यह बात कही है कि भारत भी पाकिस्तान से बातचीत करना चाहता है।

India Pakistan TalksIndia Pakistan Talks

पीएम मोदी ने गुरुवार को पाकिस्तानी समकक्ष पीएम इमरान खान के बातचीत के आग्रह वाले खत का जवाब दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान मीडिया ने यह बात कही है कि भारत भी पाकिस्तान से बातचीत करना चाहता है। जिसके बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बयान जारी किया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुातबिक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के साथ बातचीत को लेकर कुछ नहीं किया है। पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान को लिखे पत्र में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि इसके लिए विश्वास, आतंक, हिंसा और शत्रुता से मुक्त वातावरण बनाना महत्वपूर्ण है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुातबिक पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है भारत पाकिस्तान के साथ बातचीत करने को तैयार हो गया है, उसने पाक से बातचीत करने की इच्छा जताई है। पाकिस्तान में मीडिया रिपोर्टों में विदेश कार्यालय के सूत्रों के हवाले से दावा किया गया था कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बातचीत के लिए इमरान खान और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को इस संबंध में पत्र लिखा है।

जैसा की आप जानते हैं पाक पीएम इमरान खान ने सात जून को पीएम मोदी का पत्र लिखा था। जिसमें कश्मीर मुद्दे सहित सभी सुलह योग्य समस्याओं के समाधान के लिए बातचीत करने के लिए कहा गया था। पीएम इमरान खान के पत्र का पीएम मोदी ने भी जवाब दिया। पीएम मोदी ने पत्र का जवाब देते हुए लिखा दोनों देशों के बीच बातचीत तभी संभव है जब पाकिस्तान आतंक का रास्ता छोड़ देगा।

Share it
Top