Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत ने जम्मू एयर फोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले को यूएन में उठाया, अन्य देशों से भी की ये अपील

भारत ने यूएन की जनरल एसेंबली में कहा है कि आतंकी गतिविधियों के लिए रणनीतिक और व्यवसायिक ठिकानों पर निशाना बनाने के लिए हथियारबंद ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

भारत ने जम्मू एयर फोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले को यूएन में उठाया, अन्य देशों से भी की ये अपील
X

जम्मू एयर फोर्स स्टेशन पर ड्रोन के जरिए हुए हमले को भारत ने यूएन में उठाया है। भारत ने यूएन की जनरल एसेंबली में कहा है कि आतंकी गतिविधियों के लिए रणनीतिक और व्यवसायिक ठिकानों पर निशाना बनाने के लिए हथियारबंद ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गृह मंत्रालय के विशेष सचिव वीएसके कौमुदी ने यूएन में कहा कि आतंकी गतिविधि और प्रोपेगेंडा को आगे बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया, इंटरनेट का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने ड्रोन के इस्तेमाल पर भी चिंता जताई है।

उनका कहना है कि ड्रोन कम कीमत पर उपलब्ध हैं। क्योंकि ये ड्रोन कम कीमत के होते हैं। आतंकी इन ड्रोन्स का आसानी से खुफिया जानकारी हासिल करने के लिए कर रहे हैं। वीएसके कौमुदी ने यूएन के सदस्य देशों से इस तरह के ड्रोन हमलों को गंभीर बताते है। और इसे गंभीरता से लेने का अनुरोध किया है। हम अपने देश में सीमा पार से इस तरह के ड्रोन का इस्तेमाल आतंकियों की तरफ से देख रहे हैं।

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, आतंक के खिलाफ भारत ने दुनियाभर के देशों से एकजुट होने के लिए कहा है। गृह मंत्रालय के विशेष सचिव वीएसके कौमुदी ने यह भी कहा है कि अगर अलग-अलग देश आतंक के खिलाफ अलग रणनीति रखेंगे तो इससे हममे विभाजन होगा और आतंक के खिलाफ हमारी लड़ाई कमजोर पड़ेगी। गौर करने वाली बात है यह भी है कि आज फिर जम्मू में ड्रोन देखा गया है। जिसके बाद सुरक्षाकर्मी अलर्ट पर हैं। इस बात की जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है। गृह मंत्रालय ने भी एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमले की जांच एनआईए को सौप दी है।

Next Story