Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

India Pakistan Trade Relation: 370 के बाद भारत के सामने झुके इमरान खान, कंगाली और महंगाई से बेहाल पाकिस्तान ने व्यापार समझौते को दी मंजूरी

कंगाली और महंगाई से बेहाल पाकिस्तान की इमरान खान (Imran Khan) सरकार ने भारत के साथ व्यापार समझौते को मंजूरी दे दी है। कॉटन और चीनी आयात को मंजूरी मिल गई है।

India Pakistan Trade Relation: 370 के बाद भारत के सामने झुके इमरान खान, कंगाली और महंगाई से बेहाल पाकिस्तान ने व्यापार समझौते को दी मंजूरी
X
पीएम मोदी और इमरान खान

भारत और पाकिस्तान (India Pakistan) के बीच एक बार फिर से रिश्तों में सुधार होने के संकेत मिले हैं। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से ही पाकिस्तान लगातार भारत के साथ कई समझौतों को तोड़ रहा था। लेकिन अब कंगाली और महंगाई से बेहाल पाकिस्तान की इमरान खान (Imran Khan) सरकार ने भारत के साथ व्यापार को समझौते को मंजूरी दे दी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में इमरान खान सरकार ने भारत से कॉटन और चीनी के आयात पर लगे प्रतिबंध को हटाने का फैसला लिया है। कैबिनेट समिति से पाकिस्तान कपड़ा मंत्रालय ने इजाजत मांगी थी, जिसे बुधवार को समिति ने मंजूरी दे दी। पाक काफी लंबे समय से कच्चे माल की कमी से जूझ रहा है ऐसे में भारत से कॉटन मिल जाएगा। वहीं चीनी के आयात को भी मंजूरी दे दी है।

आर्थिक मामलों पर पाकिस्तान की कैबिनेट समिति ने 30 जून 2021 तक भारत से कॉटन आयात करने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। वहीं चीनी के आयात को मंजूरी भी जल्द मिलने की उम्मीद है। वहीं दूसरी तरफ भारत ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने और अगस्त में दो नए केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजन के बाद भारत के साथ व्यापार संबंधों को तोड़ दिया था।

और पढ़ें
Next Story