Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चीन सीमा के पास भारत ने बनाया 180 फुट लंबा पुल, सेना का सफर होगा आसान

सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में हाल की बाढ़ और भूस्खलन से प्रभावित हुए करीब 20 गांवों को राहत प्रदान करते हुए जौलजीबी और मुनस्यारी सेक्टर को जोड़ने वाली एक सड़क पर 180 फुट लंबा बेली पुल बनाया है।

चीन सीमा के पास भारत ने बनाया 180 फुट लंबा पुल, सेना का सफर होगा आसान
X
पुल (प्रतीकात्मक फोटो)

सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में हाल की बाढ़ और भूस्खलन से प्रभावित हुए करीब 20 गांवों को राहत प्रदान करते हुए जौलजीबी और मुनस्यारी सेक्टर को जोड़ने वाली एक सड़क पर 180 फुट लंबा बेली पुल बनाया है। पिथौरागढ़ के पास चीन की सीमा लगती है। ऐसे में चीन के साथ किसी तनातनी के बीच यह पुल काफी अहम होगा। इससे इलाके के गांवों का संपर्क दूसरे हिस्‍सों से हो गया है।

50 मीटर लंबा पुल ध्वस्त हो गया था

27 जुलाई को जिले के जौलजीबी सेक्टर में बादल फटने से नदियां और नाले उफान पर आ गए थे। एक बड़ा भूस्खलन भी हुआ था और जौलजीबी-मुनस्यारी रोड का 50 मीटर लंबा एक पुल पूरी तरह ध्वस्त हो गया था। अब बीआरओ ने इस पुल को बनाने में सफलता पाई है।

करीब 20 बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों तक पहुंच

इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा, 'बीआरओ ने 180 फुट लंबा पुल बनाने के लिए अपने संसाधन जुटाए। पुल 16 अगस्त तक सफलतापूर्वक बनकर तैयार हो गया और इससे करीब 20 बाढ़ प्रभावित गांवों को पहुंच मिली है तथा जौलजीबी को मुनस्यारी से जोड़ दिया गया है।

Next Story