Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान में मिसाइल गिरने पर भारत ने जताया खेद, कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का दिया आदेश

भारत (India) ने शुक्रवार को पाकिस्तान (Pakistan) में 'गलती से दागी गई मिसाइल' (Missile) की बात स्वीकार की। भारत सरकार (Government of India) ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि यह बेहद खेदजनक है।

पाकिस्तान में मिसाइल गिरने पर भारत ने जताया खेद, कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का दिया आदेश
X

भारत (India) ने शुक्रवार को पाकिस्तान (Pakistan) में 'गलती से दागी गई मिसाइल' (Missile) की बात स्वीकार की। भारत सरकार (Government of India) ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि यह बेहद खेदजनक है। रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence) ने शुक्रवार को कहा कि मिसाइल की 'आकस्मिक फायरिंग' (Sudden Firing) तकनीकी खराबी के कारण हुई।

मंत्रालय ने कहा, "9 मार्च 2022 को नियमित रखरखाव के दौरान तकनीकी खराबी के कारण आकस्मिक मिसाइल फायर हो गई। इसे गंभीरता से लेते हुए भारत सरकार (Government of India) ने हाई लेवल कोर्ट ( High Level Court) ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं। रक्षा मंत्रालय ने कहा, 'इस बात की जानकारी मिली है कि मिसाइल पाकिस्तान के एक इलाके में गिर गई थी।

यह घटना अत्यंत खेदजनक है। वहीं राहत की बात यह भी है कि हादसे में किसी की जान नहीं गई है। दरअसल, पाकिस्तान की सेना (Pakistan Army) ने गुरुवार को दावा किया था कि भारत की ओर से एक मिसाइल दागी गई, जो पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के एक इलाके में गिरी थी। पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार (General Babar Iftikhar) ने मीडिया से कहा, '9 मार्च की शाम 6.43 बजे एक तेज रफ्तार वस्तु ने भारतीय क्षेत्र से उड़ान भरी और रास्ता भटक गई और पाकिस्तान की सीमा में घुस गई और गिर गई।

उधर पाकिस्तान ने इस्लामाबाद (Islamabad) में भारत के दूतावास प्रभारी को मिसाइल मामले को लेकर तलब किया है। पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र के कथित अकारण उल्लंघन पर कड़ा विरोध दर्ज कराया। साथ ही घटना की विस्तृत और पारदर्शी जांच की मांग की।

और पढ़ें
Next Story