Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान ने हाफिज सईद पर की कार्रवाई, भारत सरकार ने नीयत पर जताया शक

सरकारी सूत्रों ने पाकिस्तान की नीयत पर शक जताते हुए कहा कि एफएटीएफ की मीटिंग की पूर्व संध्या पर फैसला किया गया है, जिस पर ध्‍यान दिया जाना है।

पाकिस्तान ने हाफिज सईद पर की कार्रवाई, भारत सरकार ने नीयत पर जताया शकहाफिज सईद

26/11 मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को पाकिस्तान की एक अदालत ने आतंकी फंडिंग के दो मामलों में 11 साल की सजा सुनाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाफिज सईद पर पाकिस्तान की कार्रवाई पर भारत ने प्रतिक्रिया दी है।

सूत्रों के अनुसार भारत सरकार का कहना है कि पाकिस्तान को हाफिज सईद के अलावा दूसरे आतंकियों पर भी कार्रवाई करनी चाहिए। भारत ने पाकिस्तान से आशंका जताई है कि वह मुंबई हमले और पठानकोट हमले के दोषियों पर सख्त कार्रवाई करेगा। इसके अलावा भारत सरकार का कहना है कि पाकिस्तान को यह कदम अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय के दबाव और फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की मीटिंग के कारण उठाना पड़ा है।

भारत सरकार ने पाकिस्तान की नीयत पर जताया शक

सरकारी सूत्रों ने पाकिस्तान की नीयत पर शक जताते हुए कहा कि एफएटीएफ की मीटिंग की पूर्व संध्या पर फैसला किया गया है, जिस पर ध्‍यान दिया जाना है। यह भी बताया गया है कि क्या पाकिस्तान अपने नियंत्रण में आने वाले सभी आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करेगा? क्या पाकिस्तान मुंबई और पठानकोट में बॉर्डर पार से हुए आतंकवादी हमलों के अपराधियों को न्याय दिलाएगा?

15-15 हजार रुपए का जुर्माना लगा

जैसा की आप जानते हैं बीत साल 11 दिसंबर को आतंकवाद निरोधक अदालत (एटीसी) ने आतंकवाद को धन मुहैया कराने के मामलों की रोजाना सुनवाई करते हुए हाफिज सईद और उसके एक सहयोगी को दोषी करार दिया था।

पाकिस्तान की एक कोर्ट ने 12 फरवरी (बुधवार) को दोनों मामलों में सईद को साढ़े पांच साल-साढ़े पांच साल कैद की सजा सुनाई है। साथ ही दोनों मामलों में 15-15 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया।

Next Story
Top