Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Budget 2020-21 Expectations : इन उद्योगपतियों को बजट से ये हैं उम्मीदें

Budget 2020-21 Expectations: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को अपना बजट पेश करने जा रही है, जहां देश के उद्योगपतियों ने बजट से काफी उम्मीदें लगाए नजर आ रहे है। अब देखना यह है कि यह पेशी बजट लोगों के उम्मीदों पर कितने खरा उतर सकता है।

Budget 2020-21 Expectations : इन उद्योगपतियों को बजट से ये हैं उम्मीदेंBudget 2020-21 Expectations

Budget 2020-21 Expectations: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को अपना बजट पेश करने जा रही है, जहां आम जनता के साथ कॉर्पोरेट सेक्टर जगत के लोग इस बजट से काफी उम्मीदें लगाए बैठे है। वहीं आगामी बजट पेशी पर कई उद्योगपति ने वित्त मंत्री से लगातार कई तरह की चर्चा कर रहे है, जिससे यह बजट सभी लोगों के लिए फायदेमंद हो।

बजट पर कोई अपने अलग-अलग बयान जाहिर कर रहे है तो कुछ उद्योग जगत के लोग वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को अपनी सलाह दे रहे है। ऐसे में वित्त मंत्री से लोगों को बस यही उम्मीद है कि अर्थव्यवस्था के हालात में सुधार देखने को मिल सकती है।


आगामी बजट पर इन उद्योगपतियों का बयान

बायोकॉन की एमडी किरण मजूमदार शॉ ने ट्वीट के जरिए निर्मला सीतारमण से अनुरोध किया है कि वह भारत के अर्थव्यवस्था को देश के अनुकुल बनाएं। साथ ही उन्होनें यह भी कहा कि बिजनेस से जुड़े बढ़ते अपराधों में कमी लाए, ताकि हमारे देश की अर्थव्यवस्था बनी रहें।

साथ ही आर्थिक कानूनों से देश मे निवेश के हालात में बेहतर सुधार होगा। वहीं सेक्टर आधारित मुनाफा क्षमता का इस्तेमाल किया जाना चाहिए ताकि हर सेक्टर को वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार किया जा सके। इसके अलावा आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए लैंगिक समानता और शेयर बाजार जरूरी हैं।

मैरिको के संस्थापक और चेयरमैन हर्ष मारिवाला ने कहा कि उनका हमेशा से सपना था कि एक ऐसा घरेलू एफएमसीजी ब्रांड हो जो वैश्विक स्तर की दिग्गज कंपनियों को चुनौती दे सके। वहीं ब्लूमबर्ग के इनोवेशन इंडेक्स में भारत को 54वां स्थान मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हमारा देश इस दिशा में काफी आगे बढ़ रहा है। साथ ही उम्मीद जताया है कि देश इस सूची मे काफी उपर पायदान रखने का दम रखता है।

कोटक महिंद्रा बैंक के सीईओ उदय कोटक ने चीन की परमाणु इंडस्ट्री और हाई स्पीड ट्रेनों से जुड़ी एक स्टोरी ट्वीट की, जिसपर उन्होंने जमकर तारीफ की है। साथ ही चीन के कई क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल पर काफी सराहना की। वहीं चीन का उदाहरण देते हुए कहा कि भारत को भी जागना चाहिए, ताकि हमारा देश ऐसे ही उपलब्धि हासिल कर सकें।

हीरो एंटरप्राइजेज के सुनील कांत मुंजाल ने कहा कि मैं चाहता हूं कि सरकार का राजकोषीय घाटा कम हो। यदि इस स्थिति में सुधार देखने को मिलता है तो निश्चित तौर पर इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर मे जबरदस्त फायदा देखने को मिल सकता है।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top