Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IT ने इन चाइनीज मोबाइल कंपनियों पर मारी Raid, दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव और मुंबई स्थित ऑफिसों पर चल रही तलाशी

चाइनीज मोबाइल कंपनियों से लेकर लोन एप्लिकेशन कंपनियों पर आईटी विभाग की छापेमारी जारी। आयकर से लेकर अन्य नियमों के उल्लंघन के संदेह पर लिया गया एक्शन।

IT ने इन चाइनीज मोबाइल कंपनियों पर मारी Raid, दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव और मुंबई स्थित ऑफिसों पर चल रही तलाशी
X

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भारत में चल रही चाइनीज मोबाइल कंपनियों (Chinese Mobile Company) के ऑफिस पर रेड (Income Tax Raid) मारी है। यह रेड कंपनी के अलग अलग जगहों पर स्थित ऑफिसों में जारी है। बताया जा रहा है कि यह रेड कंपनियों द्वारा नियमों का उल्लंघन करने के चलते उनके खिलाफ ये कार्रवाई गई। आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम इन कंपनियों के ऑफिसों में जांच कर रहे हैं।

ऑफिस ही नहीं कंपनी के गोदाम और फैक्ट्रियों पर भी जांच जारी

अब तक मिली खबरों के अनुसार, चाइनीज मोबाइल कंपनियों पर आयकर विभाग की (Income Tax Department) कार्रवाई बुधवार सुबह ऑफिस टाइम से ही शुरू हो गई है। इस टीम ने ओप्पो,जियोमी, वनप्लस समेत दूसरी चाइनीज मोबाइल कंपनियों के कार्यालयों, गोदाम और फैक्ट्रियों में यह रेड मारी है। इनमें कई चाइनीज लोन एप्लिकेशन चलाने वाली कंपनियां भी शामिल है। जिनके ऑफिसों पर संघन तलाशी जारी है। आईटी का दावा है कि हाल ही में चीन की ZTE कंपनी पर रेड (Raid) डाली गई थी। यहां पर कंपनी द्वारा टैक्स चोरी से लेकर कई दूसरे नियमों के उल्लंघन का पता चला। इसी के बाद आयकर टीम ने बुधवार को दूसरी चाइनीज कंपनियों के नोएडा, गुड़गांव, मुंबई, दिल्ली समेत देश के दूसरे हिस्सों में स्थित कार्यालयों पर छापेमारी शुरू की है। हालांकि अभी तक छापेमारी में आयकर विभाग को क्या खामियां और कमियां मिली है। इसकी जानकारी नहीं लग सकी है। आयकर की टीम कंपनी के अलग अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

कंपनी के अधिकारियों से भी पूछताछ जारी

जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग के ऑफिसर कंपनी के उच्च अधिकारियों से भी पूछताछ कर रहे हैं। उनके घर समेत दूसरी ठिकानों पर भी छापेमारी की जा सकती है। वहीं अभी तक इस छापेमारी में आईटी टीम को क्या मिला है। इसका खुलासा नहीं हो सका है। संभावना जताई जा रही है कि यह सभी चीजें छापेमारी खत्म होने के बाद ही पता लग सकेगी।

और पढ़ें
Next Story