Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रॉबर्ट वाड्रा के घर आज भी पहुंची आयकर विभाग की टीम, बेनामी संपत्ति मामले होगी पूछताछ

प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के दिल्ली स्थित घर पर आज लगातार दूसरे दिन आयकर विभाग की टीम पहुंची है। आज भी रॉबर्ट वॉड्रा से बेनामी संपत्ति मामले में पूछताछ की जाएगी।

income tax department officer arrived at robert  vadra house to inquire benami property case in delhi
X

रॉबर्ट वाड्रा के घर आज भी पहुंची आयकर विभाग की टीम। 

प्रियंका गांधी के पति एवं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के दिल्ली स्थित घर पर मंगलवार को भी लगातार दूसरे दिन भी आयकर विभाग के अधिकारी पहुंचे हैं। जानकारी के अनुसार रॉबर्ट वाड्रा से बेनामी संपत्ति मामले में लगातार दूसरे दिन पूछताछ होने जा रही है। इससे पहले सोमवार को रॉबर्ट वाड्रा के बयान आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा रिकॉर्ड किए गए थे।

रॉबर्ट वाड्रा को बीते कई महीनों पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय बुलाया गया था। उस वक्त प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली हाईकोर्ट में यह तक कहा था कि मामले के संबंध में हिरासत में लेकर रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ किये जाने की जरूरत है। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दलील आई थी कि रॉबर्ट वाड्रा 'धन के लेन-देन की कड़ियों से कथित रूप से सीधे जुड़े रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से ये भी आरोप लगाया गया था कि रॉवट वाड्रा खुद पर दर्ज बेनामी संपत्ति मामले की जांच में एजेंसी का सहयोग नहीं कर रहे हैं।

इसके बाद रॉबर्ट वाड्रा के वकील की ओर से प्रवर्तन निदेशालय के दावों को नकारा गया था। वकील ने कहा था कि जब भी उनके मुवक्किल को जांच एजेंसी द्वारा बुलाया जायेगा, वो जांच एजेंसी के सामने उपस्थित होंगे। उनके वकील की ओर से यह दावा भी किया गया कि प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से जो सवाल पूछे गये, उनके मुवक्किल रॉबर्ट वाड्रा ने जवाब दिया है। वहीं वकील ने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा द्वारा स्वयं पर लगाये गये आरोपों को स्वीकार नहीं किये जाने का ये मतलब नहीं है कि उनके द्वारा इस मामले की जांच के संबंध में सहयोग नहीं किया जा रहा है।

याद रहे, रॉबर्ट वाड्रा को बेनामी संपत्ति मामले में निचली अदालत की ओर से अग्रिम जमानत दे दी गई थी। जिसको प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ लंदन के 12, ब्रायनस्टन स्क्वायर में 17 करोड़ रुपये की सम्पत्ति की खरीदारी में धनशोधन के मामले का आरोप है।

Next Story