Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बेनामी संपत्ति मामला: आयकर विभाग की टीम रॉबर्ट वाड्रा से कर रही पूछताछ, ED ने लगाया था ये आरोप

रॉबर्ट वाड्रा से आयकर विभाग की टीम ने पहले से बयान दर्ज करने के संबंध में बातचीत की हुई थी। वाड्रा आज पूछताछ के लिए तैयार थे। उन्होंने टीम को साढ़े दस बजे का समय दिया था ताकि वह सारे पेपर्स लेकर तैयार हो सकें।

बेनामी संपत्ति मामला: आयकर विभाग की टीम रॉबर्ट वाड्रा से कर रही पूछताछ, ED ने लगाया था ये आरोप
X

रॉबर्ट वाड्रा, फोटो एएनआई

आयकर विभाग के अधिकारियों ने आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा के बेनामी संपत्ति के मामले में बयान दर्ज किये हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग की एक टीम बेनामी संपत्तियों के मामले में रॉबर्ट वाड्रा का बयान दर्ज करने के लिए उनके सुखदेव विहार स्थित दफ्तर पहुंची है।

मिली जानकारी के मुताबिक, रॉबर्ट वाड्रा से आयकर विभाग की टीम ने पहले से बयान दर्ज करने के संबंध में बातचीत की हुई थी। वाड्रा आज पूछताछ के लिए तैयार थे। उन्होंने टीम को साढ़े दस बजे का समय दिया था ताकि वह सारे पेपर्स लेकर तैयार हो सकें। आईटी की ओर से अभी प्रॉपर्टी की डिटेल्स अभी जारी नहीं की गई है।

रॉबर्ट वाड्रा पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा पर लंदन के ब्रायनस्टन स्क्वायर में करीब 19 करोड़ रुपये की कीमत का घर खरीदने के लिए मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। वर्तमान समय में रॉबर्ट वाड्रा अग्रिम जमानत पर बाहर हैं। रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ आयकर विभाग के अलावा प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत जांच कर रहा है।

ईडी ने लगाया था ये आरोप

बता दें कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रॉबर्ट वाड्रा पर मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया था। हालांकि, ईडी के दावों को उनके वकील ने पूरी तरह से खारिज कर दिया था। साथ ही कहा था कि एजेंसी जब कभी उनके मुवक्किल को बुलाती है, वह उसके सामने पेश होते हैं। उनके मुवक्किल ने जांच में पूरा सहयोग किया है।

Next Story