Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इमरान खान को थोड़ी राहत! अविश्वास प्रस्ताव पर बहस शुरू किए बिना नेशनल असेंबली 3 अप्रैल तक स्थगित, जानें क्या हुआ

नेशनल असेंबली (National Assembly) का सत्र अब 3 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। गुरुवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान विपक्ष के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया।

इमरान खान को थोड़ी राहत! अविश्वास प्रस्ताव पर बहस शुरू किए बिना नेशनल असेंबली 3 अप्रैल तक स्थगित, जानें क्या हुआ
X

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को कुछ दिनों की मोहलत मिल गई है। नेशनल असेंबली (National Assembly) का सत्र अब 3 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। गुरुवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान विपक्ष के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद सदन को स्थगित करना पड़ा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मरान खान ने अविश्वास प्रस्ताव वापस लिए जाने पर विधानसभा भंग करने की पेशकश की थी और विपक्ष से अविश्वास प्रस्ताव वापस लेने के लिए कहा। लेकिन विपक्ष ने मना कर दिया। अब सीधे इमरान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर 3 अप्रैल को असेंबली में चर्चा होगी। ऐसे में इमरान खान को तीन दिनों की मोहलत मिल गई है।

इसके विपरित नवाज शरीफ की बेटी और विपक्ष की नेता मरियम नवाज ने बताया कि इमरान खान कह रहे हैं कि उनकी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए अंतर्राष्ट्रीय साजिश रची जा रही है, तो वह खुद इस साजिश का हिस्सा क्यों बन रहे हैं। वो डर गए हैं। उनके हटाए जाने के बाद उनके कई अपराध सामने आएंगे। पीपीपी पार्टी ने कहा कि संयुक्त विपक्ष प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव वापस नहीं लेगा।

अब पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के आकड़ों पर एक नजर डालते हैं। विपक्ष बहुमत के आंकड़े के बिलकुल करीब है। नेशनल असेंबली के सत्र में विपक्ष के साथ 172 सदस्य वर्तमान में मौजूद हैं। जो इमरान को हटाने के लिए काफी है। नेशनल असेंबली में 342 सीटें हैं। बहुमत साबित करने के लिए इमरान खान को 172 सीटों की जरुरत है। जबकि सहयोगी दलों ने साथ छोड़ दिया है।

और पढ़ें
Next Story