Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आर्थिक मंदी के बीच राहत भरी खबर, IMF ने कहा- 2020 तक 7% तक पहुंच सकती है GDP ग्रोथ

आईएमएफ (IMF) ने कहा कि मौद्रिक नीति के कदमों और कॉर्पोरेट टैक्स (Corporate Tax) घटने से भारत में निवेश (Investment) तेज होने की उम्मीद है।

IMF ने कहा- भारत की GDP ग्रोथ 2020 तक 7% तक पहुंच सकती है
X
IMF ने कहा- भारत की GDP ग्रोथ 2020 तक 7% तक पहुंच सकती है

अर्थव्यवस्था (Indian Economy) में चल रही सुस्ती के बीच अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से भारत के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है। दरअसल आईएमएफ ने शुक्रवार को कहा कि भारत में कॉर्पोरेट टैक्स घटना देश में निवेश के लिए सकारात्मक है।

आईएमएफ के एशिया एंड पैसिफिक डिपार्टमेंट के डायरेक्टर चेंगयॉन्ग री ने कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष में भारत की जीडीपी ग्रोथ 6.1% रहने की उम्मीद है। 2020 में यह 7% तक पहुंच सकती है।

कॉर्पोरेट टैक्स घटने से निवेश बढ़ने की उम्मीद

आईएमएफ ने कहा कि मौद्रिक नीति के कदमों और कॉर्पोरेट टैक्स घटने से भारत में निवेश तेज होने की उम्मीद है। साथ ही कहा कि भारत को वित्तीय एकीकरण पर ध्यान देने की जरूरत है। साथ ही वित्तीय स्थिति में लंबी अवधि के लिए स्थिरता सुनिश्चित करनी चाहिए।

नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल सेक्टर का समाधान करे भारत

आईएमएफ के एशिया एंड पैसिफिक डिपार्टमेंट की डिप्टी डायरेक्टर एन्ने-मैरी गुल्डे-वॉफ ने कहा कि भारत को नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल सेक्टर की समस्याओं का समाधान करना चाहिए। हालांकि, सरकारी बैंकों को पूंजी मुहैया करवाने जैसे प्रयासों से बैंकिंग सेक्टर में सुधारों की प्रक्रिया जारी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story