Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Weather Update: मनाली में भारी बारिश से ब्यास नदी का जलस्तर बढ़ा, इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी

IMD Alert: मौसम विभाग की मानें तो मॉनसून का दबाव उत्तर की ओर शिफ्ट हो रहा है। इसके कारण भारत के उत्तरी हिस्सों में बारिश की गतिविधि में वृद्धि की संभावना है।

Weather Update: मनाली में भारी बारिश से ब्यास नदी का जलस्तर बढ़ा, इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी
X

मनाली में देर रात हुई बारिश के बाद ब्यास नदी का बढ़ा जलस्तर।

देश के कई हिस्सों में मुसलाधान बारिश का सिलसिला जारी है। इसके चलते बाढ़ और भूस्खलन की घटनाएं रोजाना सामने आ रही हैं। मौसम विभाग की मानें तो मॉनसून का दबाव उत्तर की ओर शिफ्ट हो रहा है। इसके कारण भारत के उत्तरी हिस्सों में बारिश की गतिविधि में वृद्धि की संभावना है। दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और इसके आसपास भी मॉनसून का दबाव बना है। संबंधित चक्रवाती परिसंचरण मध्य-क्षोभमंडल स्तर तक फैलने की संभावना है, जिससे कई जगहों पर अति भारी बारिश होने के आसार है। तमाम अपडेट्स के लिए जुड़े रहिये...

हिमाचल में भारी बारिश

हिमाचल प्रदेश में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही है। बीती रात को मनाली में देर रात भारी बारिश हुई। लगातार भारी बारिश के चलते ब्यास नदी का जलस्तर बढ़ गया है। आईएमडी के मुताबिक 27 जुलाई तक हिमाचल के साथ ही जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

इन राज्यों में चार दिन का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले 4 दिनों के दौरान बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली समेत कई जगहों पर बारिश का दौर जारी रहेगा।


और पढ़ें
Next Story