Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IMD ने जारी किया बारिश का Alert, बिहार राजस्थान समेत इन राज्यों में जमकर होगी बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने ताजा अगले पांच दिनों में पश्चिमी तट पर तेज बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी की माने तो 25 जून तक उत्तर-पश्चिम और आसपास के मध्य भारत में कम बारिश होगी। साथ ही कोंकण, गोवा और पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश होने के आसार है।

IMD ने जारी किया बारिश का Alert, बिहार राजस्थान समेत इन राज्यों में जमकर होगी बारिश
X

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने ताजा अगले पांच दिनों में पश्चिमी तट पर तेज बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी की माने तो 25 जून तक उत्तर-पश्चिम(north west) और आसपास के मध्य भारत में कम बारिश होगी। साथ ही कोंकण, गोवा और पश्चिमी राजस्थान(west rajasthan) में भारी बारिश होने के आसार है। वहीं, पश्चिम मध्य प्रदेश, मणिपुर(Manipur), असम(Assam) और मेघालय, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र, केरल, तटीय कर्नाटक और ओडिशा के कुछ इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा।

इसके अलावा असम, पश्चिम बंगाल, मेघालय के कुछ हिस्सों, गोवा, अंडमान और निकोबार, कर्नाटक के तटीय इलाके, ओडिशा में हल्की बरसात होगी। वहीं, मध्य महाराष्ट्, साउथ छत्तीसगढ़, गुजरात में भी हल्की से मध्यम बरसात होने की संभव है। इसके अलावा बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, मराठवाड़ा, विदर्भ, तेलंगाना, केरल, दक्षिण गुजरात, पश्चिमी हिमालय के साथ दक्षिण मध्य प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है।

वहीं, भारत के मध्य-स्तरीय चक्रवाती परिसंचरण से महाराष्ट्र तट से दूर अरब सागर(Arabian Sea) और निचले हिस्से में पश्चिमी तट के साथ तेज पछुआ हवाएं चलने का भी असर होगा। कर्नाटक में गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। 25 जून को कर्नाटक और 23 से 24 जून तक तटीय आंध्र प्रदेश के अलावा अगले 4 दिनों में कोंकण और गोवा में भी भारी बारिश की संभावना है। पूर्वोत्तर भारत और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में व्यापक वर्षा की संभावना है। वहीं, अगले पांच दिनों में अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड(Nagaland), मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अगले पांच दिनों में बारिश होगी।

और पढ़ें
Next Story