Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पोंजी घोटाला मामला: IMA संस्थापक मंसूर खान को ED ने दिल्ली एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

आईएमए पोंजी घोटाला मामला में शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशायल (ईडी) ने आईएमए संस्थापक मंसूर खान को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है।

पोंजी घोटाला मामला: IMA संस्थापक मंसूर खान को ED ने दिल्ली एयरपोर्ट से किया गिरफ्तारIMA Founder Mansoor Khan arrested by ED at Delhi Airport

आईएमए पोंजी घोटाला मामला में शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशायल (ईडी) ने आईएमए संस्थापक मंसूर खान को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। इसके बाद ईडी द्वारा मंसूर खान को पूछताछ के लिए दिल्ली के एमटीएनएल (MTNL) भवन में प्रवर्तन निदेशायल के कार्यालय में ले जाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मंसूर खान पर लोगों के 400 करोड़ लेकर भागने का आरोप है। फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि एसआईटी टीम आईएमए ज्वेलर्स पोंजी घोटाले की जांच कर रही है उसने मंसूर खान के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। एसआईटी ने अपने सूत्रों के जरिए दुबई में मंसूर खान ठिकाने का पता लगा लिया है। उसे भारत वापस आने और खुद को कानून के हवाले करने के लिए मनाया जा रहा है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि साल 2006 में मो. मंसूर खान ने आईएमए के नाम से कंपनी खोली थी। आईएमए कंपनी को मंसूर खान ने इस्लामिक कानून के मुताबिक हलाल इनवेस्टमेंट के मोड में रखा था। शुरुआत में मंसूर खान ने हलाल निवेश के लिए विभिन्न मौलानाओं से संपर्क किया और उनके जरिए धनी मुस्लिम परिवारों तक पहुंचा। मंसूर रीबा देने की शर्त पर निवेश करवाता चला गया। अनुमान है कि अप्रैल 2019 में मंसूर का आईएमए ग्रुप 2000 करोड़ का हो गया।

Share it
Top