Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

देश छोड़कर जा रहे पूर्व IAS शाह फैसल गिरफ्तार, पीएसए लगाकर श्रीनगर में किया नजरबंद

जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के संस्थापक और पूर्व IAS शाह फैसल को दिल्ली एयरपोर्ट से उस वक्त हिरासत में ले लिया गया जब वह भारत को छोड़ तुर्की जा रहे थे।

देश छोड़कर जा रहे पूर्व IAS शाह फैसल गिरफ्तार, पीएसए लगाकर श्रीनगर में किया नजरबंद

जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के संस्थापक और पूर्व IAS शाह फैसल को दिल्ली एयरपोर्ट से उस वक्त हिरासत में ले लिया गया जब वह भारत को छोड़ तुर्की जा रहे थे, लेकिन बाद में शाह फैसल को श्रीनगर लाया गया है और उन्हें जन सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) लगा उनके घर में ही नजरबंद कर दिया गया है।

बता दें कि शाह फैसल लगातार धारा 370 का सोशल मीडिया विरोध कर रहे थे। शाह फैसल ने ईद से पहले भी ट्वीट में लिखा कि कोई ईद नहीं है। दुनिया भर के कश्मीरी अपनी जमीन पर अवैध अवैध कब्जे का शोक मना रहे हैं। 1947 से लेकर अब तक जो भी कश्मीरियों से छीना गया है, जब तक वापिस नहीं मिल जाता कोई ईद नहीं मनाई जाएगी। जब तक अपमान का बदला नहीं ले लेते ईद नहीं होगी।

गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत कई अलगाववादी नेताओं को अनुच्छेद 370 हटाने से पहले नजरबंद कर दिया गया था। शाह फैसल कश्मीर से साल 2009 में IAS करने वाले पहले टॉपर रहे हैं, 2018 में उन्होंने नौकरी छोड़कर राजनीति में प्रवेश किया और जम्मू-कश्मीर में अपनी राजनीतिक पार्टी जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट दल का गठन किया।

Share it
Top