Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हैदराबाद 'ऑनर किलिंग': दूसरे धर्म की लड़की से शादी करने पर युवक की हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार- भाजपा ने की ये मांग

कपल नागराजू और सैयद सुल्ताना (उर्फ पल्लवी) पिछले कुछ सालों से एक रिश्ते में थे। दोनों ने इसी वर्ष 22 जनवरी को शादी की थी।

हैदराबाद ऑनर किलिंग: दूसरे धर्म की लड़की से शादी करने पर युवक की हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार- भाजपा ने की ये मांग
X

ऑनर किलिंग (Honour Killing) के एक कथित मामले में बुधवार को हैदराबाद (Hyderabad) के सरूरनगर तहसीलदार कार्यालय में बाइक सवार एक हमलावर ने एक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने अब मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है। जिनमें लड़की के परिवार के सदस्य भी शामिल हैं। कपल नागराजू और सैयद सुल्ताना (उर्फ पल्लवी) पिछले कुछ सालों से एक रिश्ते में थे। दोनों ने इसी वर्ष 22 जनवरी को शादी की थी। एसीपी पी श्रीधर रेड्डी ने बताया कि लड़की का भाई और उसका बहनोई शादी के खिलाफ थे।

बता दें कि बीते बुधवार की रात करीब नौ बजे सरूरनगर तहसीलदार कार्यालय में बाइक सवार अज्ञात व्यक्ति ने नागराजू की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए। लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने इसका वीडिया बना लिया और शव की तस्वीरें ले ली। ये वीडियो फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गए। नागराजू के रिश्तेदारों द्वारा हत्या के पीछे उसकी पत्नी के परिवार का हाथ बताया। जिसके बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है। लड़की के परिवार ने नागराजू को मार डाला क्योंकि वे अलग-अलग धर्मों के थे।

25 वर्षीय बिलापुरम नागराजू सिकंदराबाद के मेरेडपल्ली में रहता था। वह पुराने शहर के मलकपेट में एक प्रसिद्ध कार स्टोर में सेल्समैन के रूप में काम करता था। घटना के बाद भाजपा ने न्याय और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। बीजेपी नेता शहजाद पूनावाल ने पूछा कि अब सेकुलर चुप क्यों है? मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसीपी श्रीधर रेड्डी ने कहा कि प्राथमिक जांच से संकेत मिलता है कि हत्या उनके प्रेम विवाह से प्रेरित थी। हम इसे आगे देख रहे हैं। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

और पढ़ें
Next Story