Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Income Tax Raid: आयकर विभाग ने एक नामी फार्मास्यूटिकल ग्रुप से बरामद किए 142 करोड़ रुपये, अधिकारियों के फूले हाथ-पैर

हेटेरो फार्मास्युटिकल ग्रुप (hetero pharma group) पर आयकर विभाग (IT Raids) ने एक बड़ी कार्रवाई की।

Income Tax Raid: आयकर विभाग ने एक नामी फार्मास्यूटिकल ग्रुप से बरामद किए 142 करोड़ रुपये,  अधिकारियों के फूले हाथ-पैर
X

हैदराबाद (Hyderabad) में हेटेरो फार्मास्युटिकल ग्रुप (hetero pharma group) पर आयकर विभाग (IT Raids) ने एक बड़ी कार्रवाई की। छापा छापेमारी करने वाले अधिकारी तब दंग रह गए जब उन्हें कैश ऑफिस की अलमारियों में 142 करोड़ रुपये मिले। इनकम टैक्स ने 6 राज्यों में करीब 50 जगहों पर रेड मारी थी। जिसमें से इस नामी फार्मास्यूटिकल ग्रुप से इतनी मोटी रकम बरामद हुई।

मिली जानकारी के मुताबिक, 6 अक्टूबर को आयकर विभाग ने 6 राज्यों के नामी समूहों पर छापेमारी की थी। हैदराबाद, तेलंगाना में एक नामी दवा समूह से आयकर विभाग को 142 करोड़ रुपये नकद मिले। यह कंपनी विदेशों में ज्यादातर उत्पादों का निर्यात करती है यानी यूएसए, यूरोप, दुबई और अन्य अफ्रीकी देशों में। इनकम टैक्स ने 6 राज्यों में करीब 50 जगहों पर तलाशी अभियान चलाया था।

अघोषित आय का पता चला

बता दें कि तलाशी के दौरान उन जगहों की पहचान की गई थी, जहां खातों की किताबें और नकदी का दूसरा सेट मिला था। डिजिटल उपकरण, पेन ड्राइव, दस्तावेज आदि के रूप में कई साक्ष्य मिले हैं। जिन्हें जब्त कर लिया गया है। इन छापेमारी के दौरान फर्जी और गैर-मौजूद कंपनियों से की गई खरीद में अनियमितता का भी खुलासा हुआ। अब तक सामने आई बेहिसाब आय करीब 550 करोड़ रुपये होने का अनुमान है। अधिकारियों ने कहा कि आगे की जांच और अघोषित आय का पता लगाया जा रहा है।

और पढ़ें
Next Story