Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिका में होगा पीएम मोदी का अबतक का सबसे बड़ा शो, जानें 'Howdy Modi' कार्यक्रम से जुड़ी 5 खास बातें

अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित होने वाले 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम को लेकर तैयारी जोरो पर हैं। यहां 11 सौ से ज्यादा लोगों जुटे हुए हैं। जो दिन और रात काम कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में 50 हजार लोग शामिल होंगे। जिसमें भारतीयों के अलावा अमेरिकी लोग भी होंगे। 22 सितंबर रविवार को डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी ह्यूस्टन में एक साथ होंगे।

अमेरिका में पीएम मोदी का अबतक का सबसे बड़ा शो, जानें ‘Howdy Modi’ कार्यक्रम से जुड़ी 5 खास बातेंHowdy Modi Event Donald Trump and PM Modi 5 important things

अमेरिका के ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आयोजित होने वाले 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम को लेकर तैयारी जोरो पर हैं। यहां 11 सौ से ज्यादा लोगों जुटे हुए हैं। जो दिन और रात काम कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में 50 हजार लोग शामिल होंगे। जिसमें भारतीयों के अलावा अमेरिकी लोग भी होंगे। 22 सितंबर रविवार को डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी ह्यूस्टन में एक साथ होंगे।

'हाउडी मोदी' का नारा और इसका मकसद

इस शो के द्वारा मोदी भारत और अमेरिका के रिश्तों को और मजबूत करेंगे। इस आयोजन का मकसद दोनों देशों के बीच रिश्तों को और ज्यादा मजबूत करना होगा। सामाजिक, आर्थिक और व्यापार समेत कश्मीर जैसे मुद्दों पर अमेरिका से समर्थन की वार्ता होगी।

बता दें कि बीते दिनों शुल्क हटाने को लेकर दोनों देशों के बीच तनाव हो गया था। जिसको कम करने के लिए मोदी यहां आ रहे हैं। यह मोदी का तीसरा शो है। इससे पहले भी मोदी दो बार यहां शो कर चुके हैं। ह्यूस्टन में मोदी से चाहने वालों की कोई कमी नहीं है।


बीते दो हफ्तों के अंदर 50 हजार लोग रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। इस बार इस शो में अमेरिका के 48 राज्य शामिल हो रहे हैं। जहां पर भारतीयों के अलावा अमेरिकी भी शामिल होंगे। वैसे यह शो अप्रवासी भारतीयों के लिए किया जाता है।

जानें 'Howdy Modi' कार्यक्रम से जुड़ी 5 खास बातें

1. पीएम मोदी 21 से 27 सितंबर यानी की 7 दिनों तक अमेरिका में रहेंगे। इस दौरान वो 22 सितंबर को ह्यूस्टन में अबतक के सबसे बड़ा इवेंट में शामिल होने जा रहे हैं। जिसका नाम हाउडी मोदी रखा गया है। इस शहर में पीएम मोदी काफी प्रचलित हैं।

2. इस बार का आयोजन बहुत खास होने वाला है। क्योंकि अब तक मोदी अमेरिका में दो कार्यक्रम कर चुके हैं लेकिन दोंनों में कई बड़ा नेता शामिल नहीं हुआ है। इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी का आमंत्रण स्वीकार किया है।

3. ह्यूस्टन शहर को चुनने की वजह एक मोदी की लोकप्रियता और दूसरा ये भारत के साथ शहर का चौथा सबसे बड़ा ट्रेडिंग पार्टनर भी है। टेक्सास में ढेड़ लाख से ज्यादा भारतीय रहते हैं।

4. टेक्सास के ह्यूस्टन में आयोजन होने वाला यह इवेंट अबतक का सबसे बड़ा शो होगा। जिसमें पहले बार पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप संयुक्त रूप से शामिल होंगे। इस दौरान ट्रंप कोई बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं।

5. इस बार इस कार्यक्र में 11 सौ से ज्यादा वॉलेंटियर्स रात-दिन तैयारी में जुटे हुए हैं। जो कार्यक्रम की पूरी जिम्मेदारी को निभाएंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top