Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus : इस जांच से पता चलेगा भारत में कितना फैलेगा covid19 !

Coronavirus : अगर भारत में सोशल लेवल पर कोरोना वायरस फैलता है, तो भारत में स्थिति भयावय हो जाएगी। खबरों के मुताबिक इस बात की भी जांच की जा रही है कि क्या भारत में कोरोना वायरस उस लेवल पर आ गया जिसका डर है।

निजामुद्दीन मरकज से हरियाणा आए 107 विदेशियों के पासपोर्ट जब्त, केस दर्ज करने की तैयारीCoronavirus

Coronavirus : कोरोना वायरस को लेकर भारत सरकार पूरी सतर्कता के साथ काम कर रही है, वहीं प्रदेश सरकारों को भी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए उचित कदम उठाने को लेकर प्रधानमंत्री ने सभी मुख्यमंत्रियों से बात की। कोरोना वायरस पॉजिटिव के केस जिस तरह से पिछले दो दिनों में आए हैं, उसने भारत की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। देखते ही देखते कोरोना वायरस कन्फर्म पॉजिटिव का आंकड़ा 300 से पार जा पहुंचा है।

अभी कोरोना वायरस भारत में अपनी दूसरी स्टेज पर है, लेकिन जानकारों का कहना है कि अगर यहां कोरोना अपनी तीसरी स्टेज पर आता है, तो परिणाम चीन और इटली जितने या उससे भी अधिक खतरनाक हो सकते हैं। अभी कोरोना वायरस पॉजिटिव के वो केस आए हैं, जिन्होंने इतिहास में विदेश यात्रा की थी या उनसे सम्पर्क में आए थे।

अगर भारत में सोशल लेवल पर कोरोना वायरस फैलता है, तो भारत में स्थिति भयावय हो जाएगी। खबरों के मुताबिक इस बात की भी जांच की जा रही है कि क्या भारत में कोरोना वायरस उस लेवल पर आ गया जिसका डर है।

रैंडम सैंपल की हो रही है जांच

कोरोना वायरस को लेकर सबसे बड़ी चिंता इस बात की है कि यह उन लोगों तक ना पहुंच जाए, जिन्होंने हाल ही में कभी विदेश यात्रा नहीं की और ना ही उन लोगों के सम्पर्क में आए। क्योंकि अगर भारत में यह स्थिति आ जाती है तो इस पर काबू पाना बहुत ही मुश्किल हो जाएगा, और उनके माध्यम से बहुत लोग संक्रमित हो सकते हैं।

इसकी जांच के लिए रैंडम लोगों के ब्लड सैंपल की जांच की जा रही है, हालांकि अभी तक इसमें डराने वाली बात सामने नहीं आई है, लेकिन अब इस जांच का दायरा बढ़ाया जा सकता है और अधिक लोगों की जांच की जाएगी।

कोरोना वायरस को लेकर सभी लोगों को समझना होगा कि इसे रोकने के लिए हमें मिलकर लड़ना है, और किसी भी तरह के सोशल इवेंट में शामिल नहीं होना है और न ही ऐसा कोई इवेंट अपने घर में आयोजित करना है।

Next Story
Top