Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शहीदों को नमन: नक्सलियों के गढ़ में गृह मंत्री की एंट्री, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ शहीद जवानों की दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर हुए नक्सली हमले पर जगदलपुर में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

शहीदों को नमन: नक्सलियों के गढ़ में गृह मंत्री की एंट्री, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ शहीद जवानों की दी श्रद्धांजलि
X

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले के बाद गृह मंत्री अमित शाह जगदलपुर पहुंचे। नक्सली हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। छत्तीसगढ़ के बीजापुर नक्सली हमले के दौरान 22 जवान शहीद हुए थे। इस हमले में 15 नक्सली भी मारे गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर हुए नक्सली हमले पर जगदलपुर में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।इसके बाद घायल जवानों से अस्पताल में भी मिलेंगे। इससे पहले अमित शाह ने दिल्ली में गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों और सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में मुठभेड़ के मुद्दे पर चर्चा की।

इससे पहले रविवार को शाह ने असम में अपने चुनाव प्रचार अभियान को रद्द कर दिल्ली वापस लौटे। शाह ने कहा कि माओवादियों के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी और हम इसे अंत तक ले जाएंगे। शाह ने गृह मंत्रालय, खुफिया ब्यूरो और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान कहा कि नक्सलियों के खिलाफ हमारी लड़ाई ताकत, दृढ़ता और तीव्रता के साथ जारी रहेगी और हम इसे अंत तक ले जाएंगे।

बता दें कि चार साल में अब तक के सबसे बुरे नक्सली हमले में मरने वालों की संख्या 22 हो गई। इस हमले को करीब 300 आतंकवादियों ने अंजाम दिया था। तीन तरफ से जवानों को घेर लिया और उन पर फायरिंग की।

Next Story