Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आतंरिक सुरक्षा पर गृहमंत्री अमित शाह ने की बैठक, RAW-IB व अर्धसैनिक बलों के आला अधिकारी मौजूद

गृहमंत्री का पदभार संभालने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह लगातार अपनी सक्रियता दिखा रहे हैं। देश की आंतरिक सुरक्षा की समीक्षा के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने आज सोमवार को अर्धसैनिक बलों के डीजी के साथ बैठक की।

आतंरिक सुरक्षा पर गृहमंत्री अमित शाह ने की बैठक, RAW-IB व अर्धसैनिक बलों के आला अधिकारी मौजूद

गृहमंत्री का पदभार संभालने के बाद से ही भाजपा अध्यक्ष लगातार अपनी सक्रियता दिखा रहे हैं। देश की आंतरिक सुरक्षा की समीक्षा के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने आज सोमवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी और रॉ चीफ, गृह सचिव समेत कई अधिकारियों के साथ बैठक कर विचार विमर्श किए।

गृहमंत्री अमित शाह आज अर्धसैनिक बलों की रिव्यू मीटिंग भी लेने वाले हैं। सभी अर्धसैनिक बलों के आला अधिकारियों के साथ मुलाकात करेंगे। बैठक में वे भारत-पाकिस्तान सीमा व भारत-बांग्लादेश सीमा से जुड़ी मौजूदा स्थितियों से अवगत होंगे। इसके बाद गृहमंत्री सीआरपीएफ के महानिदेशक के साथ बैठक कर अमरनाथ यात्रा व अन्य सुरक्षा मामलों की जानकारी लेंगे।

इसके बाद गृहमंत्री शाह भारत-चीन सीमा से जुड़ी मौजूदा स्थितियों के बारे में आईटीबीटी के महानिदेशक से जानकारी लेंगे। वहीं भारत-नेपाल सीमा से जुड़ी जानकारी लेने के लिए वे एसएसबी के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बता दें कि अमित शाह ने शनिवार को ही गृहमंत्री का कार्यभार संभाला है वे शनिवार को भी रॉ व आईबी के अधिकारियों के साथ बैठक की थी।

गृहमंत्री पद का शपथ लेते ही अमित शाह ने अपने काम करने के इरादे का संकेत देते हुए ट्वीट कर कहा था कि आज भारत के गृह मंत्री के रूप में पदभार संभाला। मुझ पर विश्वास प्रकट करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करता हूं। देश की सुरक्षा और देशवासियों का कल्याण मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है, मोदी जी के नेतृत्व मैं इसको पूर्ण करने का हर संभव प्रयास करूंगा।

Share it
Top