Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एकता की मिसाल : मस्जिद में हिंदू कपल ने हिंदू रीति-रिवाज से रचाई शादी, खूब हो रही सराहना

लड़की की मां अपनी बेटी की शादी के लिए पैसे जुटाने में विफल रही। इसके बाद एकता की मिसाल पेश करते हुए मुस्लिम समिति ने महिला की मदद की और हिंदू रीति-रिवाजों से शादी कराई।

एकता की मिसाल : मस्जिद में हिंदू कपल ने हिंदू रीति-रिवाज से रचाई शादी, खूब हो रही सराहनामस्जिद में हिंदू रीति रिवाज से शादी

देश में वर्तामन समय में कुछ लोग सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे समय में एक हिंदू जोड़े ने हिंदू रीति-रिवाज से सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश करते हुए मस्जिद में शादी रचाई है।

मिली जानकारी केम मुताबिक हिंदू जोड़े ने केरल के आलप्पुषा जिले की चेरूवल्ली मुस्लिम जमात मस्जिद में शादी की है। यह शादी पूरी तरह से हिंदू रीति-रिवाजों के साथ हुई है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक लड़की (सरथ) की मां अपनी बेटी की शादी के लिए पैसे जुटाने में विफल रही। इसके बाद एकता की मिसाल पेश करते हुए मुस्लिम समिति ने महिला की मदद की और हिंदू रीति-रिवाजों से शादी कराई।

सीएम ने शुभकामनाएं दीं

केरल के सीएम पिनराई विजयन ने अनुज और सरथ को फेसबुक पर शादी की शुभकामनाएं दीं और जमात के लोगों की प्रशंसा की। चेरुवल्ली जमात कमेटी के सचिव नुजूमुद्दीन अल्लूमोटिल ने कहा कि कमेटी ने दुल्हन को सोने के आभूषण और दो लाख रुपये उपहार में दिए हैं। वहीं सोशल मीडिया पर लोगों ने इस शादी की खूब सराहना कर रहे हैं।

Next Story
Top