Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उपचुनाव में करारी हार के बाद सीएम जयराम ने दिया बड़ा बयान, कही ये बड़ी बात

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट हारने के बाद सीएम जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) ने बड़ा ब्यान दिया है। सीएम ने हार का ठीकरा एक तरह से केंद्र सरकार पर ही फोड़ा है। बता दें कि भाजपा (BJP) का यहां पर मंडी लोकसभा और अर्की, फतेहपुर, जुब्बल-कोटखाई विधानसभा सीट पर बीजेपी को मिली करारी शिकस्त के बाद उन्होंने यह ब्यान दिया है।

उपचुनाव में करारी हार के बाद सीएम जयराम ने दिया बड़ा बयान, कही ये बड़ी बात
X

उपचुनाव में करारी हार के बाद सीएम जयराम ने दिया बड़ा बयान।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में तीन विधानसभा और एक लोकसभा सीट हारने के बाद सीएम जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) ने बड़ा ब्यान दिया है। सीएम ने हार का ठीकरा एक तरह से केंद्र सरकार पर ही फोड़ा है। बता दें कि भाजपा (BJP) का यहां पर मंडी लोकसभा और अर्की, फतेहपुर, जुब्बल-कोटखाई विधानसभा सीट पर बीजेपी को मिली करारी शिकस्त के बाद उन्होंने यह ब्यान दिया है। उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई के चलते प्रदेश में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे नतीजे की उम्मीद नहीं थी। उनके इस बयान के बाद से बीजेपी में हलचल तेज हो गई है। वहीं, विपक्ष भी बीजेपी के खिलाफ अटैकिंग मोड में आ गया है।

हिमाचल के कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि केंद्र सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत खराब करके जनता के जेब पर डाका डालना शुरू कर दिया है। उसके पास दिखाने के नंबर नहीं हैं, GDP के आंकड़े फर्जी हैं। पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी कर दी गई है। ऐसे में अब बीजेपी के खिलाफ विरोध बढ़ता जा रहा है। इसका प्रभाव UP चुनाव पर भी पड़ेगा। जयराम ठाकुर के लिए भी खतरे की घंटी! कहा जा रहा है कि उपचुनाव में बीजेपी की हार का सीधा असर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के सियासी कद पर पड़ेगा। सीएम मंडी जिले से संबंध रखते हैं और पूरा उपचुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जा रहा था। ये माना जा रहा है कि सीएम की साख के साथ-साथ उनके राजनीतिक भविष्य पर भी संकट गहरा गया है। बीजेपी ने हाल ही में जिस तरह से तीन राज्यों के मुख्यमंत्री बदले हैं और ऐसे में हिमाचल की हार से जयराम ठाकुर के लिए भी खतरे की घंटी है।

उपचुनाव में कांग्रेस का जलवा बता दें कि हिमाचल की एक लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस जीत दर्ज करने में कामयाब रही है जबकि बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। उपचुनाव के को राज्‍य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर भी देखा जा रहा है। वहीं, कांग्रेस के लिए 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले शुभ संकेत हैं।

और पढ़ें
Next Story