Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मसूरी वायरल वीडियो पर स्वास्थ्य मंत्रालय की चेतावनी, कैंपटी फॉल में टूरिस्टों की संख्या तय, नियम तोड़ने वालों पर होगी कार्रवाई

उत्तराखंड प्रशासन ने भीड़ का वीडियो वायरल होने के बाद मसूरी के कैंपटी फॉल के लिए पर्यटकों की संख्या एक समय पर तय कर दी है।

मसूरी वायरल वीडियो पर स्वास्थ्य मंत्रालय की चेतावनी, कैंपटी फॉल में टूरिस्टों की संख्या तय, नियम तोड़ने वालों पर होगी कार्रवाई
X

भारत में कोरोना की दूसरी लहर के कम होते ही मसूरी और शिमला जैसे हिल स्टेशनों से भीड़ वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। जिसको लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को चेतावनी दी है कि अभी कोरोना की लहर खत्म नहीं हुई है। दुनिया के कई देशों में कोरोना के मामले कम होने के बाद बढ़े हैं। मंत्रालय ने उदाहरण देते हुए कहा कि रूस, साउथ कोरिया, यूके, इंडोनेशिया और बांग्लादेश जैसे देशों में मामले कम होने के बाद बढ़े हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तराखंड प्रशासन ने भीड़ का वीडियो वायरल होने के बाद मसूरी के कैंपटी फॉल के लिए पर्यटकों की संख्या एक समय पर 50 कर दी है। मसूरी के केम्पटी वॉर फॉल के वीडियो को दिखाते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने कड़ी चेतावनी दी है। मंत्रालय ने कहा कि ऐसी लापरवाही भारी पड़ सकती है। ऐसे हालात वायरस को खुला न्योता दे रहे हैं। कई ऐसे देश हैं, जहां पर मामले कम होने के बाद बढ़े हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव लव कुमार ने पीसी के दौरान कहा कि चेतावनी देते हुए कहा कि लोग कोविड-19 नियमों का पालन करें। क्योंकि अभी भी देश कोविड-19 की दूसरी लहर की चुनौतियां का सामना कर रहा है। इस वक्त देश में 90 जिले ऐसे हैं। जहां पर कोरोना वायरस के 80 फीसदी मामले आ रहे हैं। देश में कोरोना वायरस के 53 फीसदी मामले दो राज्यों महाराष्ट्र और केरल में आ रहे हैं। 66 जिले ऐसे हैं, जहां 8 जुलाई को पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से ज़्यादा था।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में शुक्रवार को पिछले 24 घंटों में 43,393 नए कोरोना के मामले सामने आए। जिसके बाद अब देश में कुल कोरोना मामलों की संख्या 3,07,52,950 हो गई। वहीं देश के पांच राज्य ऐसे हैं, जहां पर मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं। केरल में 13,772, महाराष्ट्र में 9,083 मामले, तमिलनाडु में 3,211 मामले, आंध्र प्रदेश में 2,982 मामले और असम में 2,644 मामले सामने आए हैं।

Next Story