Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया बोले- 27 अगस्त रहा ऐतिहासिक दिन, एक दिन में 1 करोड़ डोज लगीं

टीकाकरण को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने खुद ट्वीट कर दी और साथ ही उन्होंने बच्चों की वैक्सीन को लेकर भी बड़ी जानकारी दी।

India Coronavirus Update: जानें क्यों वैक्सीन के दोनों डोज लेने के बाद लोग हो रहे संक्रमित, अध्ययन में किया गया खुलासा
X

जानें क्यों वैक्सीन के दोनों डोज लेने के बाद लोग हो रहे संक्रमित

देश में कोरोना की रोकधाम को लेकर टीकाकरण अभियान (Coronavirus vaccination campaign) तेज से किया जा रहा है। भारत ने वैक्सीनेशन अभियान के दौरान एक दिन में एक सिंगल डोज लगाने का रिकॉर्ड बना दिया है। इसकी जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Union Health Minister Mansukh Mandaviya) ने खुद ट्वीट कर दी और साथ ही उन्होंने बच्चों की वैक्सीन को लेकर भी बड़ी जानकारी दी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर बताया कि 27 अगस्त भारत के लिए एक ऐतिहासिक दिन था। क्योंकि एक ही दिन में 1 करोड़ से अधिक कोविड-19 टीकाकरण अभियान के दौरान लोगों को सिंगल डोज दी गई। हम इसे संभव बनाने के लिए अपने स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों को सलाम करते हैं। उन्होंने सभी मेडिकल स्टाफ का धन्यवाद भी किया।

वहीं दूसरी तरफ मनसुख मांडविया ने कहा कि 2 साल से ऊपर के बच्चों के लिए भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन के तीसरे फेज के ट्रायल की मंजूरी दे दी है। अभी बीते दिनों ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने 12 साल से अधिक उम्र के बच्चों के लिए जायकोव-डी कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दी है। अब जल्द ही 2 साल से ऊपर के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन भी लगनी शुरू हो जाएगी। रविवार को स्वास्थ्य मंत्री गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर में पहुंचे। जहां उन्होंने भारत बायोटेक के नए संयंत्र से कोवैक्सीन की पहली व्यावसायिक खेप को हरी झंडी दिखाई। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश को मजबूत करने के लिए टीकाकरण सबसे महत्वपूर्ण चीज है।

Next Story