Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एचडी कुमारस्वामी का चुनाव आयोग पर हमला, बताया सरकार की कठपुतली

चुनाव आयोग (Election Commission) ने कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Assembly) की 15 सीटों पर उपचुनाव (By Polls) को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को सूचना दी है। चुनाव आयोग ने कहा है कि केस की सुनवाई कभी कोर्ट में लंंबित है जिस वजह से चुनाव को अभी टालना होगा। ऐसे में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने चुनाव आयोग पर हमला बोला है।

एचडी कुमारस्वानी का चुनाव आयोग पर हमला, बताया सरकार की कठपुतली
X
HD Kumaraswamy Attacked Election Commission, told government puppet

कर्नाटक कांग्रेस के बागी विधायकों (Rebel MLA) की अयोग्यता मामले में सुनवाई अभी सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में लंबित है। जिस कारण चुनाव आयोग (Election Commission) ने गुरूवार को उच्चतम न्यायालय में कहा कि कि कर्नाटक विधानसभा की 15 सीटों पर उपचुनाव को अभी टालना होगा। क्योंकि बागी विधायकों की अयोग्यता की याचिका पर सुनवाई अभी तक लंबित है।

15 बागी विधायकों की सीट पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव होने थे और तीन दिनों के अंदर उनका परिणाम भी आना था। न्यायाधीश एनवी रमाना की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा था कि वह बागी विधायकों की पूर्व स्पीकर के विधानसभा से अयोग्य ठहराने के आदेश के खिलाफ याचिका पर निर्णय लेगी।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एच डी कुमारस्वामी ने चुनाव आयोग की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दिए गए बयान को लेकर चुनाव आयोग पर हमला हमला बोल दिया है। कुमारस्वामी ने कहा है कि भारत के राजनीतिक इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी संवैधानिक संस्था ने इस प्रकार का निर्णय लिया हो। इस निर्णय को देखकर कोई भी समझ सकता है कि चुनाव आयोग सरकार की कठपुतली बन चुका है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top