Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिल्ली हिंसा में सरकार पर टिप्पणी करने वाले जस्टिस मुरलीधर की हुई विदाई, इतनी बड़ी संख्या में उमड़े लोग

दिल्ली हिंसा को लेकर सुनवाई करने वाले जज एस मुरलीधर की गुरुवार को विदाई हो गई है। इस दौरान होईकोर्ट में भारी संख्या में लोग उनकी फेयरवेल पार्टी में पहुंचे

दिल्ली हिंसा में सरकार पर टिप्पणी करने वाले जस्टिस मुरलीधर की हुई विदाई, इतनी बड़ी संख्या में उमड़े लोग

दिल्ली हिंसा को लेकर सुनवाई करने वाले जज एस मुरलीधर की गुरुवार को विदाई हो गई है। न्यायमूर्ति मुरलीधर की विदाई को लेकर हाईकोर्ट में कार्यक्रम रखा गया। जिन्हें दिल्ली दंगा पर सुनवाई के अगले दिन ही ट्रांसफर कर दिया गया था।

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने जज एस मुरलीधर की विदाई को लेकर फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि हाईकोर्ट ने कभी किसी जज के साथ इतनी शान से विदाई नहीं देखी।

उन्होंने दिखाया कि उनके नमक और शपथ के प्रति एक न्यायाधीश संविधान को बनाए रखने और अधिकारों की रक्षा करने के लिए क्या कर सकता है। हिंसा पर सुनवाई के एक दिन बाद ही आधीरात को दिल्ली हाई कोर्ट के जज एस मुरलीधर को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में ट्रांसफर कर दिया गया था।

इसको लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार पर तंज कसा था। लेकिन उनके तबादले की वजह होईकोर्ट कॉलेजियम की बैठक थी। जिसने उनका ट्रांसफर कर दिया था। 12 मार्च की बैठक में न्यायमूर्ति मुरलीधर के तबादले की सिफारिश की थी।

जानकारी के लिए बता दें कि जस्टिस मुरलीधर ने दिल्ली दंगों से जुड़े मामले की सुनवाई की थी और कपिल मिश्रा समेत बीजेपी नेताओं के खिलाफ एफआईआर के आदेश दिए थे।

Next Story
Top