Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हाथरस कांड: ईडी का दावा, दंगा फैलाने को मॉरीशस से हुई 50 करोड़ की फंडिंग

प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी ने बताया, हाथरस पुलिस ने एक वेबसाइट को लेकर केस दर्ज किया है। इसके बाद एजेंसी इसमें जांच का एंगल देखेंगी।

हाथरस कांड: ईडी का दावा, दंगा फैलाने को मॉरीशस से हुई 50 करोड़ की फंडिंग
X
हाथरस कांड

उत्तर प्रदेश में हाथरस कांड को लेकर योगी सरकार ने आरोप लगाया कि इस घटना की आड़ में राज्य में हिंसा भड़काने का प्रयास किया जा रहा था। हिंसा फैलाने की नीयत से वेबसाइट बनाकर और अन्य प्लेटफॉर्म के माध्यम से फंड जुटाया जा रहा था। सूत्रों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की शुरुआती जांच में मालूम हुआ है कि हाथरस कांड की आड़ में जातीय हिंसा फैलाने के लिए मॉरीशस से 50 करोड़ रुपए की फंडिंग की गई है। फिलहाल, इस मामले की हर पहलू पर जांच की जा रही है।

ख़बरों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी ने बताया, हाथरस पुलिस ने एक वेबसाइट को लेकर केस दर्ज किया है। इसके बाद एजेंसी इसमें जांच का एंगल देखेंगी। इस वेबसाइट के माध्यम से 'जस्टिस फॉर हाथरस' के लिए मुहिम चलाई। बताया जा रहा है प्रवर्तन निदेशालय जल्दी ही पीएमएलए के तहत इसमें मामला दर्ज कर फंडिंग पर जांच शुरू कर सकती है। साथ ही इस मामले के संबंध में कई लोगों की भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने किया दावा

उत्तर प्रदेश पुलिस का दावा है कि हाथरस को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गलत जानकारियां फैलाई गईं। जिस की वजह से माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया। और एक जाति से दूसरी जाति में लड़ाई करवाने की कोशिश की गई। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस मामले में कार्रवाई की बात कही थी। इतना ही नहीं सीएम ने विपक्ष पर माहौल बिगाड़ने का भी आरोप लगाया था।

Next Story