Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा: जानें कौन होगा जननायक जनता पार्टी से डिप्टी सीएम, ये 2 नाम रेस में सबसे आगे

हरियाणा में भाजपा की तरफ से सीएम के लिए मनोहर लाल खट्टर का नाम तय किया है तो वहीं दूसरी तरफ जननायक जनता पार्टी से डिप्टी सीएम बनाया जाएगा, लेकिन अभी नाम तय नहीं किया गया है।

जजपा ने पार्टी के 6 प्राथमिक सदस्यों को किया निष्कासित
X
दुष्यंत चौटाला (फाइल फोटो)

हरियाणा में भाजपा और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) की सरकार बनने जा रही है। भाजपा ने सीएम के लिए मनोहर लाल खट्टर का नाम तय किया है तो वहीं दूसरी तरफ जननायक जनता पार्टी से डिप्टी सीएम प्रदेश में बनाया जाएगा।

ऐसे में अब सबकी निगाहें जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) नेता दुष्यंत चौटाला पर है कि वो किसी डिप्टी सीएम बनाते हैं। कोर कमेटी की बैठक में नाम तय हो जाएगा।

ये दो नाम हैं रेस में

लेकिन सूत्रों के मुताबिक, नैना सिंह चौटाला हरियाणा की डिप्टी सीएम बन सकती हैं। दुष्यंत चौटाला उप मुख्यमंत्री के रूप में अपनी मां का नाम आगे कर सकते हैं। लेकिन वहीं दुष्यंत चौटाला का भी नाम रेस में चल रहा है।


कौन हैं नैना चौटाला

नैना चौटाला डबवाली से 2014 में पहली महिला विधायक बनकर विधानसभा पहुंची थीं। इस बार उन्होंने बड़हरा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार रणबीर सिंह महेंद्र को 13,704 वोट से हराया है। वो अजय चौटाला की पत्नी हैं।

बीते शुक्रवार को जेजेपी विधायक दल की बैठक में दुष्यंत चौटाला को पार्टी ने विधायक दल का नेता और ईश्वर सिंह को उपनेता चुनाव था। उसके बाद शाम को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने घोषणा की कि भारतीय जनता पार्टी और जेजेपी हरियाणा में सरकार बनाने जा रहे हैं। इस दौरान कहा कि मनोहर लाल खट्टर मुख्यमंत्री के रूप में बने रहेंगे, जबकि दुष्यंत चौटाला की पार्टी को डिप्टी सीएम पद मिलेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story