Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haryana Assembly Election : जननायक जनता पार्टी ने भाजपा को दिया समर्थन, दुष्यंत चौटाला ने कहा विकास के लिए स्थिर सरकार जरूरी

हरियाणा विधानसभा चुनावों के बाद जननायक जनता पार्टी ने भाजपा को समर्थन दे दिया है। गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में जजपा प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने समर्थन का ऐलान किया है।

Haryana Assembly Election : जननायक जनता पार्टी ने भाजपा को दिया समर्थन, दुष्यंत चौटाला ने कहा विकास के लिए स्थिर सरकार जरूरीभाजपा को समर्थन देने के बाद जजपा प्रमुख दुष्यंत चौटाला, गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद जननायक जनता पार्टी ने भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की है। दिल्ली में विधायक दल की बैठक के बाद समर्थन देने का ऐलान किया है। जजपा प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार देर रात गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में समर्थन का ऐलान किया है। इसके बाद शनिवार को भाजपा और जेजेपी प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। मुख्यमंत्री भाजपा का होगा जबकि उप मुख्यमंत्री जजपा का बनेगा। इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हरियाणा की जनता के जनादेश को स्वीकार करते हैं। हरियाणा में भाजपा-जजपा सरकार बनाएंगी। मुख्यमंत्री भाजपा का होगा जबकि उप मुख्यमंत्री जजपा पार्टी का बनेगा।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में स्थिर सरकार देने के लिए जरुरी था कि भाजपा और जजपा एक साथ आएं। हरियाणा में गठबंधन के लिए अमित शाह और जेपी नड्डा का धन्यावाद। उन्होंने कहा कि पार्टी ने निश्चित किया है कि हरियाणा में लोगों के हितों की लड़ाई के लिए स्थिर सरकार जरुरी है। वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कल राज्यपाल से मुलाकात कर प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

भाजपा को मिली हैं सबसे ज्यादा सीटें

महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा को सबसे ज्यादा सीटें मिली हैं। हरियाणा परिणामों में भाजपा ने 40 सीटें जीती हैं तो वहीं कांग्रेस को 31, जजपा को 10 और अन्य दलों को 9 सीटें मिली हैं। ऐसे में अब राज्य में भाजपा निर्दलीय विधायकों की मदद से सरकार बनाने जा रही है।

कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर सहमति

भाजपा और जजपा में हरियाणा के विकास को लेकर कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत सहमति बनी है। इससे पहले दुष्यंत चौटाला की प्रेस क्रांफ्रेंस में की गई घोषणा को लेकर कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि दुष्यंत जी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कुछ बातें कहीं। जहां तक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की बात है, उसे हमने अपने घोषणा पत्र में उल्लेखित किया है। फिर चाहें वह वृद्धों के लिए पेंशन हो या हरियाणवियों के लिए नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण। उनके पास कोई और सुझाव है तो हम वह सुनने के लिए भी तैयार हैं। बाकी उनके ऊपर निर्भर करता है।

जननायक जनता पार्टी प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि हमने हरियाणा की जनता के साथ मजबूती से खड़े रहने फैसला लिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणवियों के लिए 75% रोजगार के कॉमन मिनिमम प्रोग्राम, पेंशन राशि में वृद्धि और अन्य के साथ हरियाणा की प्रगति की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाएँ।

दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि इन सारी चीजों को ध्यान में रखते हुए हमने फैसला लिया है कि हम किसी मजबूत और स्थिर पार्टी के साथ खड़े होंगे। हम किसी को भी समर्थन दे सकते हैं। अभी हम इस बारे में पार्टियों के साथ चर्चा करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिवाली के बाद होगा मनोहर लाल खट्टर का शपथग्रहण समारोह

गोपाल कांडा पर बोलीं उमा भारती- चुनाव जीतने पर अपराधों से बरी नहीं

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भाजपा कार्यकारिणी अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात

आज शाम को राज्यपाल से मुलाकात के दौरान सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आज गोपाल कांडा भाजपा पार्टी के लिए पवित्र हो गए हैं।

दुष्यंत चौटाला को चुना गया जजपा विधायक दल का नेता, शाम को होगा अंतिम फैसला

हरियाणा लोकहित पार्टी के नेता गोपाल कांडा ने भारतीय जनता पार्टी को अपना खुला समर्थन दे दिया है।

दिल्ली में हरियाणा भवन में सीएम मनोहर लाल खट्टर की निर्दलीय विधायकों के साथ बैठक हुई। बैठक में 5 निर्दलीय विधायकों ने भाजपा का समर्थन कर दिया है। सीएम खट्टर ने कहा कि हम हरियाणा में सरकार बनाने जा रहे हैं।

दिल्ली में हरियाणा भवन में हरियाणा रानिया निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार रंजीत सिंह ने कहा कि मैंने खुले तौर पर कहा है कि मैं भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन देता हूं।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि खट्टर सरकार का हिस्सा बनने जा रहे निर्दलीय विधायक अपनी राजनीतिक कब्र खोद रहे हैं। वे लोगों का भरोसा बेच रहे हैं। हरियाणा के लोग ऐसा करने वालों को कभी माफ नहीं करेंगे। लोग उन्हें जूते से मारेंगे।

भाजपा हरियाणा प्रभारी अनिल जैन: हरियाणा के लोगों के आशीर्वाद से, हम फिर से राज्य में सरकार बनाएंगे। हम एकल सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरे हैं।

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने आज विधायकों की बैठक और राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। शाम 4 बजे होगी बैठक।

हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि लोगों ने बीजेपी को जनादेश दिया है। हम चुनाव परिणाम की समीक्षा करेंगे कि इस बार पार्टी को 7 सीटें कम क्यों मिलीं। पार्टी और मैं दोनों इन चुनावों के परिणामों से सीखेंगे। हम राज्य में पार्टी को मजबूत करने के लिए कदम उठाएंगे।

सीएम एमएल खट्टर दिल्ली से चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं।

हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर आज भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के हरियाणा प्रभारी अनिल जैन के साथ बैठक करेंगे।

Next Story
Top