Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में आज भाजपा और कांग्रेस की बैठकों का दौर, हुड्डा आज सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात

हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद सीएम खट्टर आज दिल्ली में निर्दलीय विधायकों और केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे

हरियाणा : मनोहर लाल खट्टरसीएम खट्टर और भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। ऐसे में त्रिशंकु सरकार के संकेत पूरे हो चुके हैं। आज कांग्रेस और भाजपा पार्टी के बैठकों का दौर है।

सीएम खट्टर आज दिल्ली में निर्दलीय विधायकों और केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे। वहीं दिल्ली में भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज सोनिया गांधी के साथ बैठक करेंगे। गुरुवार को आए परिणामों में बीजेपी ने कांग्रेस को अपने कब्जे में लेते हुए कुल 39 सीटों पर जीत हासिल की है।

हालांकि 90 सदस्यीय राज्य विधानसभा में भगवा पार्टी अभी भी आधे से कम है। चुनाव आयोग के अनुसार, भाजपा ने 39 सीटें जीती हैं, जबकि कांग्रेस ने 31 सीटें जीती हैं। जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने 10 सीटें हासिल की हैं।

इसके साथ, दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व वाली जेजेपी को किंगमेकर की भूमिका में है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जेजेपी हरियाणा में अगली सरकार बनाने के लिए भाजपा का समर्थन करेगी।

निर्दलीय उम्मीदवारों ने सात सीटें जीती हैं। जबकि इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने एक सीट - ऐलनाबाद जीती है, जहां से उसके नेता अभय सिंह चौटाला निर्वाचित हुए। हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों ने पूर्व उपप्रधान मंत्री देवी लाल द्वारा स्थापित इनेलो को तगड़ा झटका दिया। जो चुनावों में अपने सबसे खराब प्रदर्शन की वजह से पीछे रह गई।

अभय सिंह चौटाला को छोड़कर पार्टी के 80 से अधिक उम्मीदवारों हार गए। मतदान से कुछ दिन पहले इनेलो ने शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के साथ गठबंधन किया था, लेकिन उसके द्वारा लड़ी गई तीन सीटों में से कोई भी नहीं जीत पाई।

Next Story
Top