Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haryana Election Result: इन बागी नेताओं ने बिगाड़ा भाजपा का खेल, मैदान में निर्दलीय उम्मीदवार उतरकर दर्ज की जीत

हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। जिसकी वजह बागी नेताओं को भी मना जा रहा है।

Haryana Election Result: इन बागी नेताओं ने बिगाड़ा भाजपा का खेल, निर्दलीय उम्मीदवार बन दर्ज की जीतधर्मपाल गोंदर

हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। भाजपा ने 40 सीटों पर जीत हासिल की है। भाजपा बहुमत के जादुई आंकड़े से 6 सीटें दूर रह गई है। इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने का कारण बागी नेताओं को भी मना जा रहा है। जो कि पार्टी के खिलाफ बगावत कर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतर गए।

निर्दलीय उम्मीदवार उतरकर जीते चुनाव

नीलोखेड़ी से भाजपा के बागी नेता धर्मपाल गोंदर ने निर्दलीय उम्मीदवार बनकर जीत हासिल कर ली है। उन्होंने 42 हजार 879 मतों से जीत दर्ज की है। उन्होंने 15 साल से विधायक रहे भाजपा प्रत्याशी भगवान दास कबीरपंथी को हराया है।

वहीं दूसरी तरफ रेवाड़ी सीट से बागी नेता भाजपा का खेल बिंगाड़ दिया। 2014 चुनावों में भाजपा के टिकट पर रणधीर कापड़ीवास जीते। लेकिन 2019 में टिकट कटने पर निर्दलीय मैदान में उतरे। रणधीर खुद जीत तो हासिल नहीं कर सके लेकिन भाजपा उम्मीदवार सुनील मुसेपुर के वोट काट दिए। जिससे कांग्रेस उम्मीदवार चिरंजीव राव ने महज 1317 वोटों से जीत हासिल कर ली।

इन निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी बिगाड़ा अन्य दलों का खेल

बादशाहपुर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार राकेश दौलताबाद ने भाजपा उम्मीदवार मनीष यादव को, दादरी से निर्दलीय उम्मीदवार सोमवीर ने जजपा उम्मीदवार सतपाल सांगवान को हराया है। वहीं महम, पृथला, पुण्डरी और रानिया सीट से कांग्रसे, भाजपा और इनेलो के उम्मीदवारों को हराकर जीत दर्ज की है। इन सीटों पर भी निर्दलीय उम्मीदवारों ने भाजपा का खेल बिगाड़ा है।

Next Story
Top