Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi-Inh News: मुर्मू का 'दांव' भारी विपक्ष में 'सेंधमारी', चर्चा प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी के साथ

Haribhoomi-Inh News: हरिभूमि-आईएनएच के खास कार्यक्रम 'चर्चा' में प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने शुरुआत में कहा कि नमस्कार आपका स्वागत है हमारे खास कार्यक्रम चर्चा में, चर्चा के तहत आज हम राष्ट्रपति चुनाव पर बात करने जा रहे हैं।

Haribhoomi-Inh News: मुर्मू का दांव भारी विपक्ष में सेंधमारी, चर्चा प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी के साथ
X

Haribhoomi-Inh News: हरिभूमि-आईएनएच के खास कार्यक्रम 'चर्चा' में प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने शुरुआत में कहा कि नमस्कार आपका स्वागत है हमारे खास कार्यक्रम चर्चा में, चर्चा के तहत आज हम राष्ट्रपति चुनाव पर बात करने जा रहे हैं। राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान को लेकर अब महज तीन दिन बाकी हैं। 18 तारीख को राष्ट्रपति पद के संदर्भ में दो उम्मीदवार जो मैदान में हैं। एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू और दूसरी तरफ विपक्ष की ओर से संयुक्त तौर पर उम्मीदवार घोषित किए गए यशवंत सिन्हा हैं।

दोनों ही प्रत्याशी देशभर के दौरे पर हैं। समर्थन जुटाने की कोशिश में हैं और अलग अलग राज्यों में जा रहे हैं। अपने अपने समर्थक दलों के विधायकों, सांसदों से मुलाकात कर रहे हैं। आग्रह कर रहे हैं। इस बात के लिए कि वह देश हित में उनके प्रति समर्थन व्यक्त करें और उन्हें वोट दें। इसी क्रम में द्रौपदी मुर्मू आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की यात्रा पर थीं। पहले छत्तीसगढ़ आईं और फिर मध्य प्रदेश गईं।

मध्य प्रदेश से अब भोपाल के लिए रवाना होने के निकल कर दिल्ली के लिए रवाना हो गई। उनका एकमात्रा के लिए रवाना हो गई। उनका एकमात्र दौरा अब गुजरात के संदर्भ में बचा है। गुजरात में इस वक्त भारी बाढ़ है। देखने में लोगों की दिलचस्पी पीएम के गृह राज्य के लिए द्रौपदी मुर्मू का है या नहीं हो पाता है। पर इन सबके बीच में जो महत्वपूर्ण बात है वो ये है कि इस राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए दो लोगों के द्वारा मतदान किया जाता है।

एक सांसदों के द्वारा जो लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य होते हैं और दूसरे राज्य विधानसभाओं के माननीय विधायकों के द्वारा विधायकों द्वारा और सांसदों द्वारा दिए जाने वाले वोटों की अपनी अपनी संख्याएं हैं और उस संख्या के आधार पर 10 लाख 88 हजार 9 सौ 15 कुल वोट गिरने हैं। ऐसे में जिसे जीतना है उसे 50 फीसदी वोट जीतने जरूरी हैं। इस महत्वपूर्ण विषय में हमारे साथ कई खास मेहमान हमारे साथ जुड़े हुए हैं...

मुर्मू का 'दांव' भारी विपक्ष में 'सेंधमारी'

'चर्चा'

और पढ़ें
Next Story