Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi-Inh News: चक्रव्यूह में अभिमन्यु! 'चर्चा' प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी के साथ

मध्य प्रदेश की राजनीति में कभी बड़ा चेहरा रहे भोपाल के पूर्व महापौर और पूर्व मंत्री उमा शंकर गुप्ता की। उमा शंकर गुप्ता सूमार भाजपा के जुझारू नेताओं के रूप में हुआ। उन्होंने संगठन और सत्ता दोनों जगहों पर ईमानदारी से काम करे अपनी धमक बनाई।

Haribhoomi-Inh News: चक्रव्यूह में अभिमन्यु! चर्चा प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी के साथ
X

Haribhoomi-Inh News: हरिभूमि-आईएनएच के खास कार्यक्रम 'चर्चा' में प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने आज चक्रव्यूह में अभिमन्यु! भाजपा के वरिष्ठ नेता उमा शंकर गुप्ता को लेकर चर्चा की। प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा कि चक्रव्यूह में अभिमन्यु के तहत आज हमारे केंद्र मध्यप्रदेश की राजनीति को वो चेहरा है... जिने अपने 4 दशक के राजनीतिक जीवन में स्पष्टवादिता को अचूक हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया।

उनकी स्पष्टवादिता ने उनकी कई बार राहें आसान भी की, कभी-कभी काफी मुश्किल भी। इस शख्स ने अपना राजनीतिक जीवन यूं तो संगठन के कार्यकर्ता और पदाधिकारी के तौर पर शुरू किया। लेकिन बाद में सत्ता के केंद्र में अपनी हनक को बनाए रखा। कई प्रकार के रोल में उन्हें मध्यप्रदेश की राजनीति में देखा गया। उन्होंने महापौर के तौर पर भी अपनी जिम्मेदारी निभाई। पार्टी सत्ता में आई तो निगम अध्यक्ष के तौर पर भी जिम्मेदारी निभाई.. विधायक के तौर पर भी अपने आप को साबित किया।

मौका मिला तो मंत्री के तौर पर अपने कामों से अलग छाप छोड़ी। पर इसके बाबजूद भी जनता के स्तर पर नकारने का इतिहास भी उनके साथ जुड़ गया। दरअसल, आज हम बात कर रहे हैं, मध्य प्रदेश की राजनीति में कभी बड़ा चेहरा रहे भोपाल के पूर्व महापौर और पूर्व मंत्री उमा शंकर गुप्ता की। उमा शंकर गुप्ता सूमार भाजपा के जुझारू नेताओं के रूप में हुआ। उन्होंने संगठन और सत्ता दोनों जगहों पर ईमानदारी से काम करे अपनी धमक बनाई। भाजपा के वरिष्ठ नेता उमा शंकर गुप्ता को ही लेकर प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने वरिष्ठ पत्रकार अरुणा दिक्षित, कांग्रेस के पूर्व मंत्री मुकेश नायक, भाजपा नेत्री सरिता देशपांडेय मध्यप्रदेश के ब्यूरो चीफ अजय त्रिपाठी से चर्चा की। इस दौरान प्रधान संपादक ने उमा शंकर गुप्ता को लेकर सवाल किए।

चक्रव्यूह में अभिमन्यु प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी के साथ देखें पूरी चर्चा



Next Story