Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi-Inh News: चक्रव्यूह में अभिमन्यु 'चर्चा' प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी के साथ

आप समझ ही गए होंगे हम बात कर रहे हैं… छत्तीसगढ़ कांग्रेस के बड़े नेता अमितेश शुक्ल की… 1999 से विधायक के रुप में अपना राजनीतिक कैरियर शुरु करने वाले अमितेश शुक्ल इतनी बड़ी राजनीतिक विरासत साथ लेकर चलने के बाद भी 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद भी मंत्री नहीं बनाए गए।

Haribhoomi-Inh News: चक्रव्यूह में अभिमन्यु चर्चा प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी के साथ
X

Haribhoomi-Inh News: हरिभूमि-आईएनएच के खास कार्यक्रम 'चर्चा' में प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने शुरुआत में कहा कि नमस्कार आपका स्वागत है हमारे खास कार्यक्रम चर्चा में। आगे कहा कि चक्रव्यूह में अभिमन्यु… आज के हमारे 'अभिमन्यु' हैं… छत्तीसगढ़ कांग्रेस के ऐसे नेता जो अपने साथ अपने ऐसी समृद्ध राजनीतिक विरासत लेकर चलते हैं कि स्वतंत्रता के बाद जब मध्यप्रदेश बना, तब से लेकर साल 2000 में छत्तीसगढ़ बनने के बाद भी उनके परिवार की राजनीति में तूती बोलती रही।

दादा अधिवक्ता, स्वतंत्रता सेनानी और कद्दावर नेता होने के साथ मध्य प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री रहे, पिता मध्यप्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री बने तो चाचा ने शुरू से केंद्र की राजनीति संभाली और कई बार केंद्र में मंत्री रहे, जब छत्तीसगढ़ में पहली बार विधानसभा चुनाव हुए तो अजीत जोगी सरकार के खिलाफ बिगुल इस नेता के चाचा ने ही फूंका था।

आप समझ ही गए होंगे हम बात कर रहे हैं… छत्तीसगढ़ कांग्रेस के बड़े नेता अमितेश शुक्ल की… 1999 से विधायक के रुप में अपना राजनीतिक कैरियर शुरु करने वाले अमितेश शुक्ल इतनी बड़ी राजनीतिक विरासत साथ लेकर चलने के बाद भी 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद भी मंत्री नहीं बनाए गए… इसे लेकर उन्होंने अपने तरीके से नाराजगी भी जाहिर की… लेकिन उसका भी पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ा… तब से आज तक ऐसा लगता है कि अमितेश शुक्ल सियासी चक्रव्यूह में उलझ गए हैं। क्या अमितेश शुक्ल पार्टी में उपेक्षित किए जा रहे हैं… अगर ऐसा है तो इसके पीछे क्या कारण हैं। इस मुद्दे पर प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने पाठ्य पुस्तक निगम के चेयरमेन शैलेष नितिन त्रिवेदी, वरिष्ठ पत्रकार बाबूलाल शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार रवि भोई और बीजेपी के पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय से चर्चा की।

चक्रव्यूह में अभिमन्यु, यहां देखें पूरी चर्चा




Next Story