Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi-Inh Exclusive : प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने चर्चा में मुद्दा रखा बस्तर 'लाल' वही दावे, वही सवाल!

Haribhoomi-Inh Exclusive : हरिभूमि-आईएनएच के खास कार्यक्रम 'चर्चा' में प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने बस्तर 'लाल' वही दावे, वही 'सवाल' को लेकर 'चर्चा' की।

haribhoomi inh news editor in chief dr himanshu dwivedi discuss on Chhattisgarh CRPF attack
X

प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी

Haribhoomi-Inh Exclusive : हरिभूमि-आईएनएच के खास कार्यक्रम 'चर्चा' (Special Program 'Discussion') में प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी (Editor in Chief Dr. Himanshu Dwivedi) ने बस्तर 'लाल' वही दावे, वही 'सवाल' के मुद्दे को उठाते हुए वार्ता की शुरुआत की। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) और सुकमा (Sukma) जिले से जब शुक्रवार की रात को सीआरपीएफ (CRPF) की कोबरा बटालियन, डीआरजी और एसटीएफ का संयुक्त दल नक्सल विरोधी अभियान (Anti naxal operations) के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निकला था। तो इस संयुक्त टीम में शामिल रहे किसी भी जवान ने भी ये नहीं सोचा था कि वो नक्सलियों (Naxalites) की एक बड़ी साजिश का हिस्सा बनने जा रहे हैं।

इस संयुक्त नक्सल विरोधी अभियान में बीजापुर के तर्रेम, उसूर, सुकमा जिले के मिनपा और नरसापुर से लगभग सीआरपीएफ के दो हजार जवान शामिल हुए थे। इसके बाद शनिवार को बीजापुर के तर्रेम इलाके में जोनागुड़ा पहाड़ियों के पास सुरक्षाबलों की ज्वाइंट टीम के साथ नक्सलियों की करीब चार घंटे तक मुठभेड़ चली थी। इस मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए थे। वहीं सीआरपीएफ का एक जवान अभी भी नक्सलियों के कब्जे में बताया जा रहा है। साथ ही वार्ता के दौरान मौजूद रहे महमानों के समक्ष प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने मुद्दा रखा कि बस्तर 'लाल' वही दावे, वही सवाल!

खास चर्चा में प्रधान संपादक हिमांशु द्विवेदी के साथ बीएसएफ पूर्व डीजी प्रकाश सिंह, आत्मसमर्पित नक्सली कमां बदरन्ना उर्फ रमेश, पूर्व डीजीपी छत्तीसगढ़ रामनिवास, पूर्व गृहमंत्री छत्तीसगढ़ रामविचार नेताम और राष्ट्रीय सचिव एआईसीसी विकास उपाध्याय उपस्थित रहे। इन सभी महमानों के सामने प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने वार्ता क वक्त बस्तर 'लाल' वही दावे, वही 'सवाल' मुद्दा रखा। इन सभी महमानों ने मामले को लेकर अपनी राय दीं।

Next Story