Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haribhoomi-Inh Exclusive: 'उम्र न पूछो शादी की', 'चर्चा' प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी के साथ देखें यहां

Haribhoomi-Inh Exclusive: हरिभूमि-आईएनएच के खास कार्यक्रम चर्चा में प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने आज देश में लड़कियों की शादी की उम्र कितनी होनी चाहिए पर चर्चा की है।

Haribhoomi-Inh Exclusive: उम्र न पूछो शादी की, चर्चा प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी के साथ देखें यहां
X

प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी

Haribhoomi-Inh Exclusive: हरिभूमि-आईएनएच के खास कार्यक्रम चर्चा में प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने आज देश में लड़कियों की शादी की उम्र कितनी होनी चाहिए पर चर्चा की है। प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने अपने खास कार्यक्रम में चर्चा की शुरुआत करते हुए कहा कि पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा द्वारा लड़कियों की शादी की उम्र पर दिया गया विवादित बयान। दरअसल सज्जन सिंह वर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें सीएम ने लड़कियों की शादी की उम्र 18 साल से बढ़ाकर 21 साल करने की पैरवी की थी।

हालांकि, सज्जन सिंह वर्मा ने गुरुवार शाम तक इस मुद्दे पर अपनी सफाई भी दे दी। लेकिन इस मुद्दे पर विचार और बहस का दौर शुरु हो गया है कि बदलते दौर में देश में लड़कियों की शादी की उम्र कितनी होनी चाहिए। 'उम्र ना पूछो शादी की' के मुद्दे पर प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने भारतीय जनता पार्टी की पूर्व मंत्री इमरती देवी, कांग्रेस के पूर्व महापौर विभा पटेल, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता चारु वली खन्ना और सामाजिक कार्यकर्ता नीता पसपुल से बातचीत की। इस दौरान प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने चारों महमानों से सवाल पर सवाल किये। 'उम्र ना पूछो शादी की' खास चर्चा प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी के साथ देखें..



Next Story